लॉकडॉउन में सेना के 22 जवान हो गए रिटायर

बीबीसीखबर, पानीपतUpdated 01-05-2020
लॉकडॉउन

बीबीसी खबर

 सेना के जवानों के लिए यह बुरी खबर है। लॉकडाउन के चलते केरल के कन्नूर में हरियाणा के सेना के 22 जवान फंसे हुए हैं। वे 31 मार्च को रिटायरमेंट के बाद से वहीं हैं। उन्होंने अब एक वीडियो जारी कर हरियाणा सरकार को यहां से निकालने की गुहार लगाई है। उनकी यह गुहार सीएम तक पहुंच गई है। सीएम मनोहर लाल ने ट्वीट कर कहा कि हम सभी जवानों को वापस लेकर आएंगे। वीडियो संदेश जारी करते हुए हरियाणा के 22 जवानों ने कहा है कि भारतीय सेना के डीएससी सेंटर कन्नूर, केरल में हम फंसे हुए हैं। हम 31 मार्च को रिटायर हो चुके हैं और अब पेंशन पर हैं। लॉकडाउन के चलते घर नहीं जा सके। हमारी तरह अन्य राज्यों के भी जवान फंसे हुए हैं। राज्य सरकार तत्काल यहां से निकालने की व्यवस्था करे। 

इस मामले में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि हमने नोडल अफसर बना दिए हैं। वे जल्द इस मामले में संज्ञान लेकर जवानों को हरियाणा वापस लेकर आएंगे। विज ने कहा, ‘मैं खुद उनके बारे में जानकारी ले रहा हूं। इंटरस्टेट मूवमेंट को लेकर प्लान बनाया जा रहा है। उन्हें जल्द निकाल लिया जाएगा।’  

पिछले दिनों राजस्थान के कोटा में फंसे हुए हरियाणा के छात्रों को सरकार लेकर आई थी। हरियाणा रोडवेज की बसें उन्हें लेने गई थीं और बड़ी संख्या में छात्रों को वहां से निकाला था। इसके साथ-साथ सहायता केंद्रों पर रुके हुए प्रवासी मजदूरों को भी यूपी के सीएम योगी के कहने पर उत्तरप्रदेश में छोड़कर आई थी। 

 

Follow Us