सिनेमा केवल मनोरंजन तक सीमित नहीं हैः अनुपम खेर

बीबीसीखबर, बॉलीवुडUpdated 24-05-2018
सिनेमा

 नई दिल्ली, 24 मई (हि.स.)। अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि अच्छा सिनेमा केवल मनोरंजन तक सीमित नहीं है बल्कि यह समाज में परिवर्तन लाने का भी माध्यम है। उन्होंने स्वतंत्र फिल्म निर्मातओं को उत्साहित किये जाने की भी बात कही। अनुपम अपने अभिनय स्कूल 'एक्टर्स प्रीपेयर्स' के माध्यम से इस साल के कशिश मुंबई अंतरराष्ट्रीय क्वीर फिल्म महोत्सव में शीर्ष पुरस्कार प्रायोजित कर रहे हैं। 

अनुपम खेर ने 'एक्टर्स प्रीपेयर्स' कशिश मुंबई अंतरराष्ट्रीय क्वीर फिल्म महोत्सव के साथ सहयोग करने को लेकर कहा कि वह लगातार पांच साल से जुड़े रहने पर बेहद खुश हैं। अनुपम खेर ने कशिश मुंबई अंतरराष्ट्रीय क्वीर फिल्म महोत्सव में दिए जाने वाली राशि की भी घोषणा की। सर्वश्रेष्ठ नैरेटिव फीचर फिल्म को 30,000 रुपये, सर्वश्रेष्ठ भारतीय लघु फिल्म को 20,000 रुपये और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए 20,000 रुपये की नकद राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पुरस्कारों की घोषणा 27 मई को लिबर्टी कार्निवल सिनेमा के नौवें संस्करण के समापन समारोह में की जाएगी। 
उल्लेखनीय है कि अनुपम खेर इन दिनों विजय रत्नाकर गुट्टे द्वारा निर्देशित फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे हैं। यह फिल्म मनमोहन सरकार में मीडिया सलाहकार रहे संजय बारु की किताब पर आधिरित है। यह फिल्म इस साल 21 दिसम्बर को रिलीज की जाएगी। इस फिल्म में अनुपम के अलावा अक्षय खन्ना, सुजैन बर्नर्ट भी नजर आएंगे।

Follow Us