रामदेव बाबा के स्वदेशी मोबाइल सिम लाने और टेलीकॉम सेक्टर में उतरने की सच्चाई

बीबीसीखबर, देशUpdated 29-05-2018
रामदेव

 नेशनल डेस्क. हाल ही में खबर आई थी कि FMCG सेक्टर में धूम मचाने के बाद स्वामी रामदेव अब टेलीकॉम सेक्टर में कदम रखने जा रहे हैं। हालांकि ये खबर गलत साबित हुई है। इस बारे में खुद रामदेव की कंपनी पंतजलि ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए खबर को गलत बताया है। पतंजलि की ओर से जारी स्टेटमेंट के मुताबिक कंपनी का टेलीकॉम सेक्टर में आने का कोई प्लान नहीं है। स्टेटमेंट के मुताबिक, 'पतंजलि ने देशभर में अपने कर्मचारियों को सस्ते कॉल रेट और अन्य सुविधाएं देने के लिए BSNL के साथ साझेदारी की है।' इस वजह से वायरल हुई थी खबर..

 

- इससे पहले पतंजलि के टेलीकॉम सेक्टर में आने की खबरें तब वायरल हुई थीं, जब स्वामी रामदेव एक इवेंट में पतंजलि सिम कार्ड के बड़े पोस्टर के साथ दिखाई दिए।
- पतंजलि सिम के इस पोस्टर के लेफ्ट साइड में BSNL भी लिखा हुआ था। जिसके बाद ये बताया गया कि टेलीकॉम सेक्टर में आने के लिए रामदेव की कंपनी ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी के साथ पार्टनरशिप की है।
- वायरल खबर में ये भी बताया गया था कि पतंजलि ने लोगों को स्वदेशी सिम देने के उद्देश्य से इस सेक्टर में कमद रखा है। इसके साथ ही उसने 144 रु. का एक प्लान भी लॉन्च किया है।
- हालांकि पतंजलि की ओर से जारी स्टेटमेंट के बाद ये साफ हो गया है कि स्वामी रामदेव की कंपनी टेलीकॉम सेक्टर में नहीं आ रही है, बल्कि उसने केवल अपने कर्मचारियों में स्वदेशी की भावना जगाने के लिए BSNL के साथ ये टायअप किया है। जिसके तहत पतंजलि के कर्मचारियों के लिए एक स्पेशल सिम लॉन्च की गई है।
- इस स्पेशल सिम में 144 रुपए का रिचार्ज कराने पर यूजर पर 2GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही 100 SMS की सुविधा भी दी जाएगी। पहले ये भी खबर थी कि इसे आम लोगों के लिए भी लॉन्च किया जाएगा हालांकि ऐसा नहीं होगा।

Follow Us