कश्मीर में फिर लगे भारत विरोधी नारे

बीबीसीखबर, देशUpdated 29-05-2018
कश्मीर

 नेशनल डेस्क.कश्मीर के पुलवामा में सूमो ड्राइवर बिलाल अहमद की मौत के बाद हजारों की तादाद में लोग जमा हुए। इन लोगों ने पाकिस्तान का झंडा लेकर भारत के खिलाफ नारेबाजी की। 26 मई की रात जब आतंकवादियों ने घाटी में आर्मी कैंप पर हमला किया तो सेना ने भी जवाब दिया। इसी क्रॉस फायरिंग में बिलाल की मौत हुई थी। बिलाल अपने भाई के साथ कहीं जा रहा था। जब उनकी जब सूमो आर्मी कैंप के पास पहुंची तो क्रॉस फायरिंग के बीच में आ गई। इसी दौरान बिलाल को गोली लगी और उसकी मौत हो गई। बता दें कि इसी आतंकवादी हमले में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है।

 

 

- पुलवामा के एसएसपी मोहम्मद असलम चौधरी के मुताबिक आतंकवादियों ने 50 राष्ट्रीय रायफल्स के काकपोड़ा कैंप पर रात करीब सवा दस बजे हमला किया।
- आतंकवादियों ने पहले तो कैंप की तरफ ग्रेनेड फेंके और बाद में फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में सेना ने भी फायरिंग की।
- दोनों तरफ से हो रही फायरिंग में सेना का एक जवान विक्रम सिंह शहीद हो गया और एक सूमो ड्राइवर को भी गोली लगी। दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन दोनों ने वहां दम तोड़ दिया।

लोगों ने लहराए पाकिस्तानी झंडे

- पुलवामा के लोगों का आरोप है कि जब रमजान के वक्त केंद्र सरकार ने सीजफायर घोषित कर रखा है तो ये फायरिंग क्यों? लेकिन केंद्र ने पहले ही साफ कर दिया था कि अगर आतंकवादी हमला करते हैं तो सेना करारा जवाब देगी। लेकिन लोग ये मानने को तैयार नहीं।
- बिलाल की मौत के खिलाफ जनाजे में हजारों लोग जमा हुए और अपना गुस्सा निकाला। इसी दौरान लोगों के पाकिस्तान के झंडे भी लहराए। ताज्जुब की बात है कि सेना का जो जवान कश्मीरियों की हिफाजत करते हुए शहीद हो गया उसके लिए कोई एक शब्द भी नहीं बोल रहा।

Follow Us