हिमाचल प्रदेश गर्मियों मे जन्नत से कम खूबसूरत नहीं है

बीबीसीखबर, शिमलाUpdated 11-06-2018
हिमाचल

  शिमला,

फिर हिमाचलप्रदेशगर्मियां आ गई है। ऐसे में कई लोग छुट्टियां बिताने उत्तराखंड जाए या  । ज्यादातर गर्मियो मे लोग उत्तराखंड के हिल स्टेशनों पर जाना पसंद करते हैं लेकिन ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है, जो हिमाचल की जगहों पर घूमने जाना चाहते हैं अगर आप भी घूमने जाना चाहते हैं, तो हम ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे है।
अगर आपको भीड़भाड़ पसंद नहीं है, तो आप इस गांव में आ सकते हैं। हिमाचल के मशहूर चाय के बागानों से कुछ ही दूरी पर बसा अंद्रेटा गांव आपकी छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट जगह है।
यहां पर प्रकृति का लुत्फ उठाने के साथ-साथ आप और भी कई चीजें कर सकते हैं। आप ट्रैकिंग, कैम्पिंग, साईक्लिंग और पैराग्लाइडिंग जैसे कई एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं
शिमला से 4 घंटे की दूरी पर मौजूद बैरल बेहद खूबसूरत जगह है। यहां के पारम्परिक घर इसकी खूबसूरती में चार-चांद लगाते हैं। इन घरों की खासियत है कि यहां निचले तल पर पालतू जानवर रहते हैं और ऊपरी मंजिल में लोग बसते हैं, तो अगर आपको पालतू जानवरों से प्यार है, तो आप यहां भी घूम सकते हैं।
हिमाचल किसी खजाने से कम नहीं है। सूरज की किरणों के साथ यहा की खूबसूरती देखते ही बनती है। झील और झरने इसकी खूबसूरती में चार-चांद लगाते हैं। यहां बहुत मनोहर सनसेट होता है
 पहाड़ो ,बादलो को एक साथ देखा जा सकता है,शोजा जरूर जाइए। हरे भरे पेड़, पहाड़, झरने और बादल इस जगह की खूबसूरती का कारण हैं। बहुत खूबसूरत चीजें यहां देखने को मिलेगी। घंटों बीता सकते हैं।
खूबसूरत जगह नग्गर है, जहां पर  करीना कपूर और शाहिद की फिल्म ‘जब वी मेट’ की शूटिंग हुई थी।  यहां की बेहतरीन शूटिंग लोकेशन भी देखने का मजा ले सकते हैं ।यहां के पारम्परिक घर बहुत खूबसूरत लगते हैं।

Follow Us