आज तय होगा पहला फाइनलिस्ट, फ्रांस-बेल्जियम के बीच भिड़त

बीबीसीखबर, फुटबॉलUpdated 10-07-2018
आज

बीबीसी खबर मॉस्को। रूस में आयोजित फीफा विश्व कप का रोमांच चरम है क्योंकि अब यह अन्तिम पडाव पर पहुंच चुका है।  आज फुटबॉल विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में फ्रांस और बेल्जियम की टीमों की आपस में भिड़त होगी और दोनों ही टीमें जीत के साथ फाइनल में जगह बनाना चाहेगी। विश्व कप में फ्रांस और बेल्जियम की यह आपस में तीसरी भिड़ंत है। इससे पहले हुए दोनों मुकाबलों में फ्रांस जीता था। फ्रांस ने 2006 के बाद पहली बार विश्व कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है वहीं, दूसरी ओर बेल्जियम 1986 विश्व कप के बाद पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहा है। 

बेल्जियम का अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन
फीफा विश्व कप में बेल्जियम का अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा है। इस विश्व कप में बेल्जियम ने अब तक 5 मैच खेले है और पांचो में उसे जीत हासिल हुई इनमें से उसने हर मैच में जीत हासिल की है। बेल्जियम की तरफ से उसके नौ खिलाड़ी अब तक 14 गोल कर चुके है जो इस विश्व कप में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में शीर्ष पर है। 
 
बेल्जियम को एम्बाप्पे, पवार्ड और हर्नांडेज से खतरा
इस विश्व कप में फ्रांस को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में उसके फारवर्ड खिलाड़ी किलियन एम्बाप्पे का अहम योगदान रहा है। प्री- क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना के खिलाफ दो गोल करके एम्बाप्पे ने फ्रांस की टीम की जीत के लिए अहम भूमिका निभाई थी।  22 साल के इन दोनों खिलाड़ियों बेंजामिन पवार्ड और लुकास हर्नांडेज की जोड़ी के पास 10-10 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलने का अनुभव है। 
 
फ्रांस और बेल्जियम की संभावित टीमें 
फ्रांसः हुगो लोरिस, लुकास हर्नांडेज, सैम्युल उम्तेती, रफाएल वारने, बेंजामिन पवार्ड, एंजोलो कांटे, पॉल पोग्बा, ब्लेस मैतुदी, एंटोनी ग्रीजमैन, किलियन एम्बाप्पे, ओलिवर गिरोड। 
 
बेल्जियमः थिबौत कोर्टियस, जैन वर्टोनघेन, विंसेंट कोम्पैनी, थॉमस वर्मेलेन, टॉबी एल्डरवायरल्ड, यान्निक करास्को, एक्सेल विटसेल, केविन डि ब्रूने, नेसर चाडली, एडन हेजार्ड, रोमेलु लुकाकू।

Follow Us