किसकी पसंद का होगा जीवन साथी बताएगी आपकी बर्थ डेट

बीबीसीखबर, रिलेशनशिपUpdated 20-07-2018
किसकी

सुष्मिता शुक्ला बीबीसी खबर

किसकी पसंद का होगा जीवन साथी बताएगी आपकी बर्थ डेट

लड़की हो या लड़का दोनों को शादी को लेकर बेहद ही एक्सादडमेंट होता है। दोनों की एक ऐसी एज आती है जब वे सोचने लगते है,कि कैसे होगी हमारी शादी और किससे होगी। लड़कियों में ज्यादातर ये पाया गया हैं कि हमारी शादी लव मैरिज होगी या अरेंज। अगर ऐसा ही कोई सवाल आपको भी परेशान करता है तो खुश हो जाइए।शादी को लेकर आपके सारे सवालों के जवाब खुद आपकी बर्थ डेट में छिपे हुए हैं। यकीन ना हो तो पढ़े यह खबरण्ण्ण्  

1. जिन लोगों का जन्म महीने की 1,1019,28 तारीख को होती है। उनका स्वभाव बहुत ही सरल और शर्मीला होता है। ऐसे लोग कभी भी खुद से अपने प्यार की बात नही की पाते। जिसकी वजह से इन लोगों की लव मैरिज होनी थोडी मुश्किल होती है। ये अंक सूर्य का प्रतीक होता है। 

2. जिन लोगों का जन्म महीने की 2,11,20,और 29 तारीख को होता है ऐसे लोग काफी सोच समझ कर प्यार करते है। प्यार में पड़ने के बाद वे कभी पीछे नही हटते।

3.जिन लोगों का जन्म महीने की 3,12,21और 30 तारीख को होता है। वे लोग चंचल स्वभाव के होते है,जिससे वे जानते है कि कैसे घर वालों को मनाना है। और ऐसे लोग घर वालों को राजी कर लेते है लव मैरिज के लिए। 

 

4 जिन लोगों का जन्म महीने की 5, 14,और 23 तारीख को होता है। ऐसे लोग पांरपरिक रिश्तों को निभाने में ज्यादा यकीन रखते है। ये लोग परिवार की सहमति से ही विवाह करते हैं।  


5 जिन लोगों का जन्म महीने की 6, 15, 24 तारीख को होता है। ऐसे लोग अक्सर प्रेम विवाह में सफलता पाते हैं। पर एक से ज्यादा प्रेम संबंधो के चलते सही इंसान को खो देते हैं। 




6 जिन लोगो का जन्म महीने की 7, 17, 25 तारीख को होता है। ऐसे लोगो का ग्रह स्वामी केतु होता है। ये लोग प्यार में पड़ते है लेकिन जब शादी की बात आती है तो वो घर वालों को ज्यादा महत्व देते है।


7 जिन लोगों का जन्म महीने की 8, 17, 26 तारीख को होता है तो उनके ग्रह का स्वामी शनि होता है। ऐसे लोग लव मैरिज ही करते है। और उनका यह फैसला सही साबित होता है। पति पत्नि में बहुत प्यार होतो है। 


8 जिन लोगों का जन्म महीने की 9, 18, 27 तारीख को होता है। ऐसे लोग लव मैरिज में ज्यादा यकीन नही करते हैं।

 

Follow Us