शहीद विजय पांडेय के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में जुटेंगे जिलेभर के लोग

बीबीसीखबर, फतेहपुरUpdated 25-07-2018
शहीद

 दिव्यांका शुक्ला/ सुष्मिता शुक्ला, फतेहपुर

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जहां पूरा देश आजादी का जश्न मनाएंगा वहीं शहीद विजय पांडेय के पैत्रक गांव फतेहपुर जिले के सठिगवां गांव में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर जिलेभर के गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया गया है। 
बता दें कि अखनूर सेक्टर में 33वीं बटालियन में तैनात शहीद विजय पांडेय ने तीन जून को अपना सर्वोच्च बलिदान देकर देश के इतिहास में हमेशा के लिए अमर हो गए थे । इस मौके पर शहीद के पैत्रक गांव सठिगवां में कई जिले से लोग अंतिम दर्शन करने पहुंचे थे। 
शहीद विजय पांडेय के बड़े भाई अजय पांडेय ने बताया कि विजय पांडेय की शहादत को एक विशेष पहचान देने के लिए गांव में शहीद स्थल बनाने की योजना पर काम चल रहा है।
उन्होंने इस संबंध में प्रशासन से सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि शहीद विजय अल्प आयु में ही अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है।
उनके इस बलिदान को हम लोग कभी नहीं भूल सकते हैं। शहीद स्थल के निर्माण के बाद विजय पांडेय से जुड़े सभी संस्मरणों को स्थल से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा ताकि आने वाली पीढ़ी शहीद विजय से कुछ प्रेरणा ले सके। 
 अजय पांडेय ने क्षेत्र के सभी वासियों से अपील की है कि 15 अगस्त को होने वाले श्रद्धांजलि कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर कार्यक्रम को सफल बनाएं। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में आने वाले लोग अधिक जानकारी के लिए इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं। मो. नंबर-8601877798, 9198636613  

Follow Us