वेस्टइंडीज को लगा बड़ा झटका, निर्णयक मुकाबले से पहले बाहर हुए ऑलराउंडर रसेल

बीबीसीखबर, क्रिकेटUpdated 28-07-2018
वेस्टइंडीज

गणेश मिश्रा बीबीसी खबर ।
वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले से पहले वेस्टइंडीज टीम को बड़ा झटका लगा है। वेस्टइंडीज टीम में लगभग दो साल बाद अपनी जगह बनाने वाले स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण आखिरी मैच से बाहर हो गए है। रसेल ने चोट के कारण दूसरा  मैच भी नहीं खेला था। टीम में चोटिल रसेल की जगह शेलडन कॉटरेल को शामिल किया गया हैं ।
बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में मिली हार के बाद कैरेबियाई टीम ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे मैच में तीन रनों की रोमांचक जीत के साथ सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। ऐसे में रसेल का टीम से बाहर होना वेस्टइंडीज को काफी मंहगा पड़ सकता है। रसेल टीम के लिए बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे। ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम को आखिरी मुकबाले में रसेल की कमी जरूर खलेगी ।
हालांकि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को उम्मीद है कि बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज तक रसेल पूरी तरह से फिट हो जाएंगे, लेकिन टीम साल 2019 के वर्ल्डकप को संज्ञान में रखते हुए रसेल को लेकर कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहेगी। इसलिए उन्हें कुछ और मैचों के लिए भी आराम दिया जा सकता है ।

Follow Us