इस आस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया इंग्लैंड में जीत के राज

बीबीसीखबर, क्रिकेटUpdated 28-07-2018
इस

गणेश मिश्रा बीबीसी खबर ।
भारत और इंग्लैंड के बीच एक अगस्त पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला टेस्ट बर्मिंघम में खेला जाएगा।  भारत को अगर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतनी है, तो भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ-साथ उनके साथी बल्लेबाजों को जेम्स एंडरसन की स्विंग और सीम पर हावी होकर खेलना होगा। यह बात ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने कही है। उन्होंने कहा है, कि एंडरसन इस सीरीज का सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड की परिस्थितियों में उनकी स्विंग और तेज गेंदबाजी का कैसे सामना करते है। एमआरएफ पेस फाउंडेशन के कोचिंग निदेशक मैक्ग्रा का कहना है, कि भले ही भारतीय गेंदबाजों ने हाल में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन बल्लेबाजी ही उनका मजबूत पक्ष हैं ।

भारत और एसेक्स के बीच ड्रॉ हुआ अभ्यास मैच
इंग्लैंड में खेला जा रहा भारत और एसेक्स के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ रहा , जिसमें भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा ने एक बार फिर निराशाजनक प्रदर्शन किया। भारतीय टीम ने पहली पारी में 395 रन अच्छी बल्लेबाजी का मुजरा पेश किया। वहीं काउंटी टीम एसेक्स ने पहली पारी में आठ विकेट पर 359 रन बनाकर पारी घोषित कर भारतीय गेंदबाजों को बेबस कर दिया था। भारत के लिये अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 19 ओवर में 59 रन देकर तीन विकेट जबकि उमेश यादव ने 18 ओवर डालकर चार विकेट अपने नाम किये ।
भारतीय टीम ने दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का विकेट दूसरे ओवर में गंवा दिया जो मैथ्यू क्विन की गेंद पर बोल्ड हुए। वह तीन गेंद का सामना कर शून्य पर पवेलियन लौट गये थे। वह पहली पारी में भी शून्य पर आउट हो गये थे। टीम दूसरा झटका चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा जिन्होंने 23 रन बनाये। उनको वाल्टर ने अपना शिकार बनाया ।

Follow Us