कोच शास्त्री ने बताया, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में क्या रहेगा टॉप आर्डर

बीबीसीखबर, क्रिकेटUpdated 30-07-2018
कोच
गणेश मिश्रा बीबीसी खबर । 
नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच एक अगस्त से शुरू हो रही   पांच मैचों टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बर्मिंघम के एडबेस्टन में बुधवार से खेला जाएगा। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन के सामने इस मैच के लिए सबसे समस्या अंतिम 11 का चयन करना है। यह समस्या टीम के लगभग हर क्षेत्र में है। जैसे- टॉप आर्डर, मध्य क्रम, तेज गेंदबाजी और स्पिनर्स तक के चयन में कप्तान विराट और शास्त्री के सामने यह सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। ऐसे में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री अभी टीम के टॉप ऑर्डर के चयन को लेकर कुछ भी बताने के मूड में नहीं लगते हैं । 

टॉप आर्डर में मुरली की जगह पक्कीः

एक अगस्त से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए सलामी बल्लेबाजी  मुरली विजय का चयन तो पक्का ही माना जा रहा है। मुरली विजय का इंग्लैंड में प्रदर्शन भी लाजवाब रहा है। मुरली विजय ने टीम इंडिया के पिछले इंग्लैंड दौरे के पहले मैच में ही शानदार 146 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद दो अर्धशतक भी लगाए थे। टीम इंडिया में दूसरे सलामी बल्लेबाज को लेकर समस्या है। इस जगह के नियमति खिलाड़ी शिखर धवन इस समय अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे है। शिखर एसेक्स के खिलाफ अभ्यास मैच की दोनों ही पारियों में शून्य पर आउट हुए थे। इसके अलावा उनका इंग्लैंड में पिछला रिकॉर्ड भी अच्छा नहीं है। ऐसे में उनका चयन सभी को आश्चर्यचकित कर  सकता हैं ।

पुजारा को फार्म में आने के लिए केवल एक ही पारी की जरूरतः

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने पुजारा का बचाव करते हुए  कहा, “ कि पुजारा काफी अनुभवी खिलाड़ी है। उन्होंने कहा है, कि पुजारा को फार्म में लौटने के लिए केवल एक ही पारी आवश्यकता है।  यदि पुजारा के खाते में अगर 60-70 रन आ गए तो वे एक अलग ही खिलाड़ी के तौर पर खेलने लगते है। वे ऐसे खिलाड़ी हैं कि अपनी पारी को उपयोगी बनाते हुए उसे कयाम रखते है। इससे वे एक खास  खिलाड़ी बन जाते है।
 

Follow Us