अश्विन के चौके ने पहले दिन कराई भारत की वापसी

बीबीसीखबर, क्रिकेटUpdated 02-08-2018
अश्विन

गणेश मिश्रा बीबीसी खबर ।

बर्मिघम: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन की घुमावदार गेंदो के आगे मेज़बान टीम बुरी तरह से लड़खड़ा गई। इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक नौ विकेट खोकर 285 रन बना लिए थे। स्टम्प्स तक जेम्स एंडरसन (0) और सैम कुरैन 24 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। 
दिन के पहले सेशन में एक और दूसरे सेशन में दो विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी सेशन में इंग्लैंड के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी और उनके 6 बल्लेबाजो को पवेलियन की राह दिखाई। जिसमें सबसे अहम विकेट इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट (80) का गिरा, जिन्हें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने सीधे विकेटों पर थ्रो मारकर रन आउट किया।

रूट के आउट होने के बाद लड़खड़ाई इंग्लिश पारीः

इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट के आउट होने के बाद इंग्लिश टीम की  पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई, उनके बाद इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज विकेट पर अपने पैर नहीं जमा सका। इंग्लैंड की पारी पहले दिन ही समाप्त हो गई होती अगर मोहम्मद शमी की गेंद पर दिन के आखिरी ओवर में दिनेश कार्तिक ने एंडरसन का कैच पकड़ लिया होता। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन अभी तक चार विकेट ले चुके हैं। अश्विन ने ही पहले सत्र में एलिस्टर कुक (13) को 26 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई थी। इंग्लैंड की टीम में रूट के आलावा जॉनी बेयर्सटो ने भी 70 रन की उपयोगी पारी खेली, जिन्हें उमेश यादव ने बोल्ड कर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया ।
 

Follow Us