दक्षिण आफ्रीका को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण श्रीलंका दौरे से बाहर हुए फाफ डू प्लेसी

बीबीसीखबर, क्रिकेटUpdated 07-08-2018
दक्षिण
गणेश मिश्रा बीबीसी खबर ।
श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही पांच मैचों वनडे सीरीज़ के बीच ही मेहमान टीम को बड़ा झटका लगा है। साउथ अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी को सीरीज के तीसरे वनडे मुकाबले में कंधे में लगी चोट के कारण वह पूरी से बाहर हो गए हैं। टेस्ट सीरीज हारने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम ने वनडे सीरीज़ में धमाकेदार शुरूआत करते हुए सीरीज के पहले तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम कर ली है। लेकिन पांच मैचों की  सीरीज़ के बाकी बचे दोनों मुकाबलों के बाद एकमात्र टी20 के लिए टीम को बड़ा झटका लगा है ।

टीम को कप्तान और प्रमुख बल्लेबाज़ के रूप में लगा बड़ा झटकाः 

दक्षिण आफ्रीकी टीम को बतौर कप्तान और बल्लेबाज के रूप में बहुत बड़ा झटका लगा है। टीम के प्रमुख बल्लेबाज होने के साथ वह टीम के कप्तान भी थे। श्रीलंका और दक्षिण आफ्रीकी के बीच वनडे सीरीज़ के तीसरे मुकाबले में जब मेहमान टीम लक्ष्य का पीछा कर रही थी। तब एक कैच को पकड़ने के चक्कर में डू प्लेसी के कंधे में चोट लगा गई थी, जिसके बाद दर्द के कारण उन्हें मैदान चोड़कर जाना पड़ा।  
दक्षिण अफ्रीकी टीम के मैनेजर मोहम्मद मोसेज ने कहा कि 'फाफ के दाहिने कंधे में चोट आई है, जिसकी वजह से वो श्रीलंका खिलाफ बाकी बचे दौरे में टीम के साथ नहीं रहेंगे । 

 

Follow Us