जन्म के दिन के हिसाब से जाने अपना स्वभाव

बीबीसीखबर, अंक ज्योतिषUpdated 18-08-2018
जन्म

 सुष्मिता शुक्ला बीबीसी खबर

हम लोगों को अगर खुद से जुडी किसी बात का पता चले तो हम वो जान्ना जरूर पसंद करेगे। कुछ लोग जन्म के महीने के हिसाब से पता करते है कि वो भविष्य में कैसे लोगो से बर्ताव करेगे। या उनका स्वभाव कैसा रहेगा।
आज हम आपको बताएगें कि जन्म के दिन के हिसाब से अपका स्वभाव कैसा रहेगा।
सोमवार- इस दिन पैदा होने वाले लोग परिवार को बहुत महत्व देते है हमेशा परिवार के भीड़ में रहना पसंद करते है। ये लोग जीवनसाथी को और परिवार दोनों को बराबर की अहमियत देते है इन लोगों में धैर्य की बहुत कमी होती है।
मंगलवार-इस दिन पैदा होने वाले लोगों में बिल्कुल भी आल्सय नही होता है काफी एनर्जी होती है मेहनती के साथ साथ ये लोग बहुत गुस्से वाले होते है। जिसके कारण इन लोगो के अपने पार्टनर से भी नहीं बनती है। और अपने परिवार की भी बात को नहीं सुनते है। 

बुधवार 
दिमाग से तेज बुधवार में जन्मे लोग अपने माता.पिता और भाई.बहनों से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं। परिवार के लिए यह लोग किसी भी हद को पार कर सकते हैं। सिर्फ फैमिली ही नहीं ये लोग पार्टनर की भी बखूबी केयर करते हैं। मेहनती किस्म के इस दिन जन्मे लोग लॉजिकलए प्रभावशालीए लविंग और पेरेंट्स का कहना मानने वाले होते हैं।
 
गुरुवार 
इस दिन में जन्म लेने वाले लोग बड़े.बड़े सपने देखने वाले होते हैं। हर काम साहस और समझदारी से करने वाले यह लोग लव मैरिज कराना पसंद करते हैं लेकिन यह अपने पार्टनर को बहुत सोच.समझकर चुनते हैं। इतना ही नहींए ये दोस्ती भी अच्छी संगत वालों से करते हैं इसलिए दोस्तों के साथ रहने में इन्हें हमेशा खुशी मिलती है।
 
शुक्रवार 
शुक्रवार को जन्म लेने वाले लोग काफी खर्चीले होते हैं और इसी के कारण इनका आर्थिक संतुलन भी बिगड़ जाता है। प्यार के मामले में यह लोग एक जगह टिक नहीं पाते लेकिन इनका वैवाहिक जीवन सफल होता है। यह लोग दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं और अपने पेरेंट्स का साथ भी कभी नहीं छोड़ते।
 
शनिवार 
मेहनती और आत्मविश्वासी इस दिन जन्में लोग दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। चाहे कितनी भी मुश्किलें क्यों न आए लेकिन यह लोग हमेशा हंसते हुए उसका सामना करते हैं। इन्हे जीवन में बहुत संभल संभल कर चलने की आदत होती है। इसलिए यह अपना पार्टनर भी बहुत सोच.समझकर चुनते हैं।
 
रविवार 
रविवार को जन्म लेने वाले लोग सीधे.साधेए ईमानदार और दूसरों की मदद करने वाले होते है। यह लोग अपने पार्टनर और परिवार से बहुत प्यार करते हैं और उनके लिए कुछ भी कर सकते हैं। फैमिली मेंबर्स के साथ ही यह लोग अपने पार्टनरए दोस्तों और रिश्तेदारों को भी खुश रखने की कोशिश करते हैं।
 

Follow Us