भारत को मिला तीसरा पदक , 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दीपक ने जीती चांदी

बीबीसीखबर, देशUpdated 20-08-2018
भारत
गणेश मिश्रा बीबीसी खबर ।
जकार्ताः 18वें एशियाई खेलों में भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने  पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में चांदी जीतकर भारत को तीसरा दिलाया। इस स्पर्धा में हालांकि, रवि कुमार भारत को कोई पदक नहीं दिला पाए। दीपक ने फाइनल में 247.1 अंक हासिल कर सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया। यह एशियाई खेलों के दूसरे दिन भारत की झोली में गिरा पहला पदक है। दीपक ने पहली बार एशियाई खेलों में पदक हासिल किया है। इससे पहले दीपक ने क्वालिफिकेशन में पांचवां स्थान प्राप्त किया था, जबकि रवि ने चौथा स्थान हासिल किया था ।
मुकाबले में दीपक पर एक समय बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए ताइवान लु शाओचुआन को मात देकर पदक अपनी झोली में डाला। इस स्पर्धा का गोल्ड मेडल चीन के यांग हाओरान ने जीता है, वहीं कांस्य शाओचुआन को मिला है।

कैसा रहा भारत का पहला दिनः

भारत के लिए पहला दिन अच्छा रहा था। भारत के लिए बजरंग पुनिया ने पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्री स्टाइल स्पर्धा में गोल्ड अपने नाम किया था। वहीं दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार 74 किलोग्राम भारवर्ग फ्री स्टाइल स्पर्धा के पहले ही दौर में बाहर हो गए। भारत के लिए निशानेबाजी में अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था ।

 

Follow Us