चीन को मात देकर निशानेबाज दीपक के नाम सिल्वर मेडल

बीबीसीखबर, अन्य खेलUpdated 20-08-2018
चीन

 

सुष्मिता शुक्ला बीबीसी खबर

 भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने 18वें एशियाई खेल भारत को दी जीत के साथ जीता सिल्वर मेडल। दीपक ने निशानेबाजी स्पर्धा में पुरूषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत पदक जीता। दीपक ने 247.7 का स्कोर किया और वह चीन के हाओरान यांग से पीछे रहे जिनका स्कोर 249.1 था। चीनी ताइपै के शाओचुआन लू ने कांस्य पदक जीता। दीपक और अपूर्वी चंदेला ने एयर राइफल मिश्रित स्पर्धा में कल कांस्य पदक जीता था।  

इससे पहले रवि कुमार और दीपक कुमार ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया था। रवि ने क्वालिफिकेशन दौर में चौथा स्थान हासिल किया, वहीं दीपक को पांचवां स्थान हासिल हुआ। भारतीय निशानेबाज रवि ने 44 एथलीटों की सूची में 626.7 अंक हासिल करते हुए चौथा स्थान प्राप्त किया। दीपक ने 626.3 अंकों के साथ पांचवा स्थान हासिल किया। इस सूची में चीन के यांग हाओरान 632.9 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहे, वहीं दक्षिण कोरिया के सोंग सूजो को 629.7 अंकों के साथ दूसरा और चीन के हुई झेंग को 627.2 अंकों के साथ तीसरा स्थान मिला। 

PunjabKesari

भारत के लिए 18वें एशियाई खेलों का पहला दिन काफी खुशनुमा रहा। बजरंग पूनिया ने उम्मीदों पर खरे उतरते हुए पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्री स्टाइल स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया तो वहीं दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार 74 किलोग्राम भारवर्ग फ्री स्टाइल स्पर्धा के पहले ही दौर में बाहर हो गए।
PunjabKesari
निशानेबाजी में अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में भारत की झोली में कांस्य पदक डाला, लेकिन युवा निशानेबाज मनु भाकर तथा उनके जोड़ीदार अभिषेक वर्मा 10 मिटर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में पदक नहीं ला सके।

Follow Us