हर पुरुष को गुप्त रखनी चाहिए अपने से जुड़ी ये 3 बातें

बीबीसीखबर, रिलेशनशिपUpdated
हर

 दिव्यांका शुक्ला , बीबीसी खबर 

हम लोगों ने चाणक्य नीति के बारे में तो पढ़ा ही होगा । कहते हैं वह सब के तेज़  ब्राम्हण थे ,  जो दरबार में अपने राजा को एक से बढ़कर एक युद्ध की नीतियां बताते रहते थे ।  उनके कारण राजा महाराजा बड़ी-बड़ी जंग में जीत हासिल कर लेते थे । चाणक्य की जीवन जीने को लेकर ऐसी ही कुछ नीतियां थी,  जिनके बारे में आज हम आपको अपने लेख में बताएंगे ।  चाणक्य के अनुसार हर पुरुष को अपने से जुड़ी तीन बातें किसी को भी नहीं बतानी चाहिए ।  ऐसा करने से वह पुरुष कभी भी किसी के सामने झुकता नहीं है और वह अपने जीवन में हमेशा सफलता प्राप्त करता है ।
यह है वह तीन गुप्त बातें 
1- स्त्री के बारे में बातें छुपाना
धर्म पत्नी का चरित्र चाहे जैसा भी हो किसी भी पुरुष को अपनी पत्नी के बारे में किसी को भी नहीं बताना चाहिए ।  अगर आप चाहते हैं कि आप अपनी पत्नी के साथ एक सुखी जीवन बिता सके तो आपकी पत्नी का चरित्र चाहे अच्छा हो या बुरा उसके बारे में किसी को बिना बताए अपनी पत्नी के साथ मिल कर रहे।  पत्नी का चरित्र खराब भी है तो उसे अपनी कोशिशों से अच्छा करने की सोचेन कि किसी को बताने की । 
2- आमदनी के बारे में किसी को ना बताएं
ऐसा कहते हैं कि किसी महिला के उसकी उम्र नहीं पूछनी चाहिए और किसी पुरुष से उसकी आय कभी नहीं पूछनी चाहिए ।  पुरुष की आय चाहे कम हो या ज्यादा किसी को भी नहीं बतानी चाहिए । इससे आपको बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है ।
3- व्यापार में हुए घाटे को किसी को ना बताएं
अगर आपको अपने व्यापार में किसी भी तरीके का घाटा हुआ है और आपको उसका दंड भुगतना पड़ रहा है तो भी आपको इसके बारे में किसी कभी नहीं बताना चाहिए । आपका जितना भी करीबी रिश्तेदार हो या कोई भी दोस्त हो अगर आप ऐसा करेंगे तो आपको  उनकी मदद कभी भी नहीं मिलेगी ।
 

Follow Us