ये 8 महिला खिलाड़ी दिखाएंगी एशियन गेम्स में अपना दम

बीबीसीखबर, अन्य खेलUpdated 20-08-2018
ये


दिव्यांका शुक्ला , बीबीसी खबर

भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे दल में हिमाचल प्रदेश से 8 महिला खिलाड़ी एशियन गेम्स में अपना दम दिखाएंगी । इनमें पुरूष खिलाड़ियों की अपेक्षा महिला खिलाड़ियों की संख्या ज्यादा होगी ।  इन महिलाओं ने अपनी कड़ी मेहनत से भारतीय टीम में जगह बनाई है । पूरे देश को इनसे पदक लाने का इंतजार  है । इसके अतिरिक्त एशियन गेम्स में हिमाचल से 3 पुरुष खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं।

11 खिलाड़ी हिमाचल से  कर रहे भारत का प्रतिनिधित्व

हिमांचल प्रदेश से 11 खिलाड़ी विभिन्न गेम्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं । इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 18वीं एशियन गेम्स  शुरू हो चुका है और प्रदेशवासियों की नजरें हिमाचल से जकार्ता गए खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर हैं। एशियन गेम्स में कबड्डी के अतिरिक्त  हैंडबाल, वेट लिफ्टिंग, वालीबाल और फैंसिंग में हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी शामिल हैं।

ये  रहे हिस्सा लेने वाली  महिला खिलाड़ियों के नाम

एशियन गेम्स में हिस्सा लेने वाली  महिला खिलाडिय़ों में भारत की महिला कबड्डी टीम में शिलाई की प्रियंका और रितू नेगी व मनाली के जगतसुख गांव की कविता ठाकुर शामिल हैं। इसके अतिरिक्त  भारत की महिला हैंडबाल की टीम में सोलन की निधि शर्मा, घुमारवीं की दीक्षा ठाकुर, जिला बिलासपुर की प्रियंका ठाकुर और कुल्लू की खिल्ला देवी शामिल हैं । इसके अलावा फैंसिंग में जिला शिमला के रोहड़ू की रहने वाली ज्योतिका भारत के तरफ से खेलेंगी ।

ये पुरुष खिलाड़ी ले रहे एशियन गेम्स में हिस्सा

एशियन गेम्स में हिस्सा ले रहे पुरुष खिलाड़ियों में जिला सोलन के अजय ठाकुर कबड्डी में खेलेंगे , जबकि वेट लिफ्टर विकास ठाकुर 94 किलोग्राम वेट वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। विकास ठाकुर हमीरपुर के रहने वाले हैं। इसके अतिरिक्त वालीबाल में हिमाचल के पंकज शर्मा भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। पंकज जिला शिमला के रोहड़ू के रहने वाले हैं

Follow Us