नींबू के इस्तेमाल से पाइये ग्लोइंग और स्मूथ स्किन

बीबीसीखबर, ब्यूटी टिप्सUpdated 22-08-2018
नींबू

 Ruchi pandey बीबीसी खबर

 

आजकल भागदौड़ भरी जिंदगी में ग्लोइंग और स्मूथ स्किन पाना आसान काम नहीं है। इसका कारण है कि लोगों के पास समय की कमी। त्वचा की देखभाल करने के लिए किसी के पास इतना समय ही नहीं होता कि वो घंटों बैठ कर स्किन ट्रीटमेंट ले सके। अगर समय लग भी जाए तो दोबारा पार्लर जाने के लिए बहुत लंबा टाइम निकल जाता है, जिससे चेहरे पर इतना असर देखने को नहीं मिलता। आज हम आपको आसान और कम समय में घर पर करने वाले ब्यूटी ट्रीटमेंट बता रहे हैं, जिससे आपके चेहरे से हर तरह के दाग-धब्बे गायब हो जाएंगे और चेहरे पर निखार भी आएगा। आइए जानते हैं कि इसके लिए कैसे करे नींबू का इस्तेमाल। 

 

नींबू का रस


नींबू के रस को किसी बाउल में निकाल ले और कॉटन से इसे चेहरे पर अप्लाई करें। एक या दो मिनट चेहरे पर लगा रहने दे इसके बाद पानी से इसे साफ कर दें। आप हफ्ते में 3-4 बार भी इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे चेहरा एकदम साफ हो जाएगा और निखार भी वापिस लौट आएगा। 

 

लेमन स्क्रब


चेहरे पर स्क्रब करना बहुत जरूरी होता है। इससे त्वचा पर जमा गंदगी पूरी तरह से साफ हो जाती है। इसके साथ ही हर तरह के दाग-धब्बे भी गायब हो जाते हैं। नींबू का स्लाइस काट कर इसे चेहरे पर दो मिनट के लिए रगड़े और बाद में गुनगुने पानी के साथ चेहरा धो लें। 

 

नींबू और अंडे का मास्क


एक अंडे का सफेद भाग, 1 टेबलस्पून नींबू का रस इन दोनो का मिक्स करके दो भागों में बांट लें। एक भाग को चेहरे पर लगाकर सूखने दें। सूख जाने पर दूसरे भाग को दोबारा चेहरे पर लगाएं। सूख जाने के बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। 

Follow Us