दर्दनाकः सीएम योगी बोले , मौत की वजह ऑक्सीजन नही अस्पताल की राजनीति

बीबीसीखबर, लखनऊUpdated 27-08-2018
दर्दनाकः
गणेश मिश्रा बीबीसी खबर ।
लखनऊः गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीज़न की कमी की वजह से 60 बच्चों की मौत हुई थी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पूरे मामले पर नया बयान दिया है। इस बयान में उन्होंने कहा कि आक्सीज़न की कमी नहीं बल्कि अस्पताल के अंदर की राजनीति को मौत का कारण बताया है। उन्होंने कहा कि अगर अस्पताल में ऑक्सीज़न की कमी होती तो वे बच्चे पहले मरते जो वेंटिलेटर पर थे ।
शनिवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, '' इस घटना की सूचना मिलते ही मैंने स्वास्थ विभाग के डायरेक्टर जनरल , स्वास्थ मंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री को तुरंत गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा था। मैंने उनको वहां की स्थिति को देखकर मुझे रिपोर्ट देने के लिए भेजा था। इन लोगों ने शाम तक मुझे रिपोर्ट दी और अगले दिन मैंने वहां का कार्यक्रम बनाया। वहा जाकर मैने लोगों से पूछा कि ऑक्सीज़न की वजह से लोगों की मौत हो रही है तो उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन के अभाव से मौत होती तो सबसे पहले वे बच्चे मरते जो वेंटिलेटर पर हैं। मैंने कहा कोई बात तो जरुर है। फिर मुझे पता चला ये अस्पताल के आंतरिक राजनीति के कारण हुआ । 

हाईकोर्ट में कुछ और जनता के सामने कुछ बयान-कफील खान

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर कफील खान ने कहा , " अपने डीजीएमई और स्वास्थ मंत्री को बचाने के लिए मुख्यमंत्री खुद राजनीति कर रहे है। जब यूपी सरकार इलाहाबाद हाई कोर्ट में एफिडेविट देती है तो उसमें कहती है कि ऑक्सीज़न की स्पलाई सुनिश्चित नहीं की जा सकी जिसके कारण बच्चों की जान गई। पुष्पा सेल लिमिटेड (ऑक्सीजन सप्लाई कंपनी) को पमेंट नहीं करने के कारण ऑक्सीज़न की शॉर्टेज हुई। ये लोग हाईकोर्ट में कुछ और कहते हैं और जनता के बीच बयान कुछ और देते हैं।''

 

Related News

लखनऊ.उत्तर
आंधी
CBI
CBI
डिप्टी

Follow Us