अगले महीने होने वाले RSS के कार्यक्रम में शामिल हो सकते है राहुल गांधी

बीबीसीखबर, देशUpdated 27-08-2018
अगले
गणेश मिश्रा बीबीसी खबर । 
नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़ने की चर्चा जोरों पर है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) दिल्ली में सितंबर में 'भविष्य का भारत' नाम से एक कार्यक्रम कर रहा है। इस कार्यक्रम में अलग-अलग राजनीतिक दलों के लोगों को बुलाया जाएगा। इस कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी शामिल किया जा सकता है। इसी मुद्दे को लेकर संघ ने एक सवाल के जवाब में कहा कि किसको बुलाना किसको नहीं ये उनका अधिकार है ।

राहुल के शामिल होने की चर्चा जोरों में-

सितंबर में होने वाला यह कार्यक्रम तीन दिनों तक चालेगा इस कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत अपना एक भाषण भी देगे। इस कार्यक्रम में देश के अलग-अलग हिस्सों से लोगों को बुलाया जाएगा। इस कार्यक्रम में अलग-अलग राजनीतिक दलों से भी लोगों को बुलाया जाएगा। संघ के बायन से साफ हो गया कि इस कार्यक्रम में राहुल गांधी को भी बुलाया जा सकता है।

RSS ने राहुल की समझ पर उठाया सवाल

आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरुण कुमार ने कहा कि अलग-अलग राजनीतिक दलों के लोगों को चुनकर इस कार्यक्रम में बुलाया जाएगा। राहुल द्वारा लंदन में मुस्लिम ब्रदरहुड से की गई आरएसएस की तुलना पर अरुण ने कहा कि सारी दुनिया मुस्लिम आतंकवाद और मुस्लिम ब्रदरहुड से किस तरह पीड़ित है, अगर राहुल को इसकी समझ होती तो वो ऐसी तुलना नहीं करते। उन्होंने कहा कि राहुल अभी भारत को समझ रहे हैं। अगर वो समझ गए होते तो ऐसा नहीं बोलते। अगर उन्होंने भारत को नहीं समझा है तो आरएसएस को नहीं समझ पाएंगे ।


 

Follow Us