पंजाब के पुत्तर ने न्यूजीलैण्ड पुलिस में जगह हाशिल कर की बल्ले बल्ले

बीबीसीखबर, जालंधरUpdated 28-08-2018
पंजाब

 सुष्मिता शुक्ला बीबीसी खबर

 28 साल के एक पंजाब युवक ने न्यूजीलैंड पुलिस में नौकरी हासिल कर अपने परिवार ही नहीं बल्कि पूरे पंजाब और विशेषकर जालंधर जिले का नाम रोशन कर किया बल्ले बल्ले है। जालंधर के गांव महेड़ू का रहने वाला रविन्द्र पाल सिंह मान पुत्र नम्बरदार करनैल सिंह मान नाम का युवक 10 साल पहले नौकरी करने के उद्देश्य से विदेश गया था। 

वहां जाकर उसने होटल मैनेजमैंट का कोर्स पूरा किया और होटल मैनेजर की नौकरी करने लगा। पूर्व जिला परिषद सदस्य व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखविन्द्र सिंह सुक्खा फोलड़ीवाल के रिश्ते में भाई लगते रविन्द्रपाल सिंह मान ने विदेश में रहते हुए न्यूजीलैंड पुलिस में भर्ती होने की इच्छा जताते हुए , प्रयास भी शुरू कर दिए। उसने इच्छा को पूरा करते हुए न्यूजीलैंड पुलिस की परीक्षा दी जिसका परिणा भी अच्छा रहा। ट्रेनिंग करके ज्वाइन भी कर लिया है। करीब डेढ़ साल पहले वह पंजाब आया था और शादी करवाने के बाद वापिस विदेश चला गया और अपनी पत्नी को भी साथ ले गया।

न्यूजीलैंड पुलिस में नौकरी पाने के बाद रविन्द्रपाल मान ने इन सबका श्रेय अपने परिवार को दिया और अपने दोस्तो की दुआओं और परिवार का प्यार समझा है।  बाबा किक्कर पीर दरगाह के मुख्य सेवादार सुक्खा फोलड़ीवाल बताते हैं कि रविन्द्रपाल मान ने जो खुशी अपने घर वालों को दी है, उसका कोई ठिकाना नहीं रहा है।

 

 

Follow Us