समय से इलाज न होने के कारण हुई नवजीत की मौंत

बीबीसीखबर, देशUpdated 28-08-2018
समय

 

सुष्मिता शुक्ला बीबीसी खबर

 सोनीपत में साइकिल यात्रा को लोग नवजात की मौंत का कारण बता रहे थे तभी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष ने हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री पर वार करते हुए कहा की साइकिल यात्रा से उस नवजात की मौंत नहीं हुई है बल्कि स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के दौरान उसकी मौंत हुई है। स्वास्थ्य की लापरवाही के कारण बच्चे को जिंदगी की जंग हारनी पड़ी।
तंवर ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज बड़े-बड़े दावे करते हैं, लेकिन प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है। विज के गलत रवैये के कारण ही आज सरकारी अस्पतालों में डाक्टर नौकरी करना नहीं पसंद कर रहे हैं। मौजूदा खट्टर सरकार के समय में अब तक जितने डाक्टरों ने नौकरी छोड़ी है, उतनों ने कभी नहीं छोड़ी थी।

सोमवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए तंवर ने कहा कि नवजात की मौत की रिपोर्ट सरकार के दबाव में बदली गई है। उन्होंने कहा कि रोहतक पी.जी.आई. पहुंचने तक बच्चा जीवित था और यदि उसे समय पर सही इलाज मिल जाता तो उसकी मौत न होती। तंवर ने कहा कि पुलिस की ओर से जो मुकद्दमा दर्ज किया गया है, उसमें कहा गया है कि नवजात की मौत एम्बुलैंस में ही हो गई थी लेकिन ऐसा नहीं है। इसके पीछे उनके खिलाफ बहुत बड़ी साजिश हो रही है। 

Follow Us