सेमीफाइनल में पालम को 3-2 से हराकर अमित ने फाइनल में बनाई अपनी जगह

बीबीसीखबर, अन्य खेलUpdated 01-09-2018
सेमीफाइनल
गणेश मिश्रा बीबीसी खबर ।
इंडोनेशिया के जकार्ता में आयोजित 18वें एशियन गेम्स में भारत के मुक्केबाज अमित पंघाल ने पुरुषों के 49 किलोग्राम स्पर्धा के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक विजेता अमित ने सेमीफाइनल में फिलीपींस के पालम कार्लो को 3-2 से हराकर भारत के लिए रजत पक्का कर दिया है। फाइनल में उनका मुकाबला उज्बेकिस्तान के हसनबॉय दुसामातोव से होगा। अमित के लिए यह जीत आसान नहीं रही। उन्हें शुरू से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में अमित अपने डिफेंस के दम पर ज्यादा अंक बटोरने में सफल रहे। कार्लो पहले सेकेंड से ही बेहद आक्रामक थे और अमित पर मुक्के बरसा रहे थे। अमित शुरूआत में  कमजोर दिख रहे थे, लेकिन समय रहते उन्होंने अच्छी वापसी कर मैच अपने नाम किया ।

दूसरे राउंड में अमित ने अपने मजबूत डिफेंस के साथ उतरे और कार्लो को चकमा देने की नई रणनीति बनाई जो कारगर साबित हुई। इस रणनीति ने अमित को आक्रामक खेलने का मौका भी दिया जिससे वह सटीक पंच मारने में कामयाब रहे ।

तीसरे राउंड में अमित ने धैर्यपूर्वक खेल दिखाते हुए कार्लो के गलती करने पर मजबूर कर दिया। लेकिन कार्लो ने आक्रामक खेल दिखाते हुए अमित पर कुछ पंच मारने में सफल रहे। इसके बाद अमित ने तुरंत आक्रामकता का जवाब आक्रामकता से दिया और इसी के साथ मुकाबले को अपने नाम कर फाइनल में अपनी जगह बनाई । 

Follow Us