चीनी सिक्के लाते है घर में सौभाग्य और संपत्ति

बीबीसीखबर, वास्तुUpdated 19-09-2018
चीनी

बीबीसी खबर

वास्तु शास्त्र में कई वस्तुओं के बारे में बताया गया है कि किस वस्तु में कहां रखनी चाहिए और कहां नहीं रखनी चाहिए । उनका कैसे प्रयोग किया जाना चाहिए आदि । गौर करने वाली बात यह है कि इन वस्तुओं का अगर इसी तरह उपयोग किया जाए तो ना केवल यह वस्तुएं आप को समृद्ध बनाएंगे बल्कि आपकी पूरी जिंदगी को बदल सकती हैं । वास्तुशास्त्र में ऐसे ही आसान से नुस्खे यहां दिए गए हैं ।

1- घर या दफ्तर में झाड़ू का इस्तेमाल ना हो रहा हो , फिर उसे नजरों के सामने से हटा कर रखें ।

2- यदि घर का मुख्य द्वार उत्तर ,उत्तर पश्चिम या पश्चिम में हो तो उसके ऊपर बाहर की तरफ घोड़े की नाल लगानी चाहिए । इससे सुरक्षा व सकारात्मक ऊर्जा मिलती है ।

3- कमरों में पूरे फर्श को घेरते हुए कालीन ना बिछाएं इससे लाभदायक ऊर्जा का प्रभाव रुकता है ।

4- जो घड़ियां बंद पड़ी हो उन्हें या तो घर से हटा दें या चालू करें बंद घड़ियां हानिकारक होती है ।

5- मछलियों के जोड़े को घर में लटकाना बहुत शुभ माना जाता है इन के प्रभाव से घर में धन की बरक्कत होती है और कार्य क्षेत्र में उन्नति होती है । इन्हें बृहस्पतिवार को घर में टांगने शुभ होता है ।

6- घर की बैठक में जहां घर के सदस्य एकत्र होते हैं । बांस का पौधा लगाना चाहिए । पौधे को बैठक की पूर्वी कोने में गमले में रखें ।

7- घर के दरवाजे के हैंडल में अंदर की ओर चीनी सिक्के लटकाना घर में संपत्ति व सौभाग्य लाने का सर्वोत्तम मार्ग है । आप तीन पुराने चीनी सिक्के  को लाल रंग के धागे अथवा रिबन में बांधकर दरवाजे के हैंडल में लटका देतो है तो घर के सभी लोग लाभान्वित होंगे । ध्यान रखें केवल मुख्य द्वार के हैंडल में ही सिक्के लटकाने है ।

Follow Us