कई पेड़ पौधों को घर में लगाना होता हैं बेहद शुभ

बीबीसीखबर, वास्तुUpdated 14-12-2018
कई

 बीबीसी खबर

पेड़ पौधे हमारे घर की खूबसूरती तो बढ़ाते ही है साथ ही ये सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी करते हैं। वास्तु के अनुसार कई पेड़ पौधों को घर में लगाना बेहद शुभ होता है, वहीं कुछ को अशुभ माना जाता है। इतना ही नहीं पौधों को लगाते समय भी हमेशा वास्तु का ध्यान रखना चाहिए, इससे आपके घर में हमेशा खुशियों की भरमार होगी और घर के सभी लोगों की तरक्की भी होगी। आइए जानते हैं घर में पौधों को लगाते वक्त किन बातों का रखें ख्याल...

जब कभी आप घर में पौधा लगाएं तो इस बात का ध्यान रखें कि पौधा घर की दक्षिण या पश्चिम दिशा में ही लगाना चाहिए। वैसे आपको किसी एक नहीं इन दोनों ही दिशाओं में पौधों को लगाना चाहिए। घर के मुख्य द्वार पर कभी कोई पौधा नहीं लगाना चाहिए। वास्तु के हिसाब से घर के मुख्य द्वार पर पौधे लगाना ठीक नहीं माना जाता है।

हर किसी को अपने घर में तुलसी का पौधा तो जरूर ही लगाना चाहिए। तुलसी का पौधा हमेशा उत्तर, पूर्व और उत्तर-पूर्वी दिशा में लगाना शुभ होता है।

घर में पौधे लगाते समय कांटों वाले पौधों को एवॉइड करें। गुलाब को छोड़कर और जितने कांटो वाले पौधे घरों में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं।

अगर आप सोच रहे हैं कि आप घर में कौन से पौधे लगाए तो आपकी यह परेशानी थोड़ी कर कर देते हैं। आप घर में चंदन, आम, नींबू, आंवला, अनार आदि के पेड़ पौधे लगा सकते हैं। आखिर में अपने घर के आंगन में लगे पौधों की गिनती करें। ये इवन नंबर्स जैसे 2, 4, 6,8, 10... में होने चाहिए।

Follow Us