1984 दंगों पर घिरेते दिख रहे कमलनाथ

बीबीसीखबर, मध्य प्रदेशUpdated 14-12-2018
1984

 बीबीसी खबर

1984 के दंगों के मामले पर घिरते दिख रहे मध्य प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कमलनाथ के बचाव में अब पंजाब सरकार उतर आई है। शुक्रवार को पंजाब में कमलनाथ और 1984 के दंगों के संदर्भ में एक प्रस्ताव रखा गया। इसी पर हस्तक्षेप करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कमलनाथ पर लगे आरोपों के बारे में कानून अपना काम कर रहा है

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे कमलनाथ के ऊपर आरोप है कि उन्होंने 1984 के सिख दंगों के दौरान दिल्ली में दंगाई भीड़ की अगुवाई की थी। इसी मुद्दे पर शुक्रवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह उनका बचाव करते नजर आए।

पंजाब से सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कमलनाथ के बारे में कहा, 'कमलनाथ पर आरोप लगने के बाद वह 10 साल तक केंद्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं। इसके अलावा नानावती कमिशन की रिपोर्ट में कमलनाथ के रेफरेंस को इस केस से जोड़कर नहीं देखा जा सकता है।

बता दें कि कमलनाथ 17 दिसंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे। 72 साल के कमलनाथ अपने राजनीतिक करियर में पहली बार मुख्यमंत्री पद की कमान संभालेंगे। वह मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से 9 बार सांसद रह चुके हैं। वह 16वीं लोकसभा में प्रोटेम स्पीकर भी थे। बता दें कि मध्य प्रदेश में सीएम के नाम को लेकर काफी माथापच्ची के बाद गुरुवार देर रात कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से कमलनाथ के नाम की घोषणा की गई। 

कमलनाथ कांग्रेस के चुनिंदा दिग्गज नेताओं में से हैं जो गांधी परिवार की तीन पीढ़ियों के साथ काम कर चुके हैं। 

Follow Us