आंखो को खूबसूरत बनाने के लिए करें ये उपाय

बीबीसीखबर, फिटनेसUpdated 14-12-2018
आंखो

 बीबीसी खबर

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में आंखों के मेकअप का बड़ा रोल होता है। लेकिन यह इतना आसान भी नहीं है, क्‍योंकि हर इंसान की आंखों का आकार अलग-अलग होता है। इसलिए आंखों की शेप के मुताबिक मेकअप होना चाहिए। अगर आपकी आंखें हुडेड आईज किस्‍म की हैं तो आपको अपनी आंखों को निखारने के लिए खास ब्‍यूटी टिप्‍स की जरूरत है। 

इए पहले जानते हैं कि हुडेड आईज आंखें होती कैसी हैं? इन आंखों की खास बात यह होती है कि स्किन का एक फोल्‍ड भौंह के नीचे से पलकों तक बना रहता है, इससे भौंह और पलकों के बीच का हिस्‍सा जिसे क्रीज कहते हैं वह ढंक जाता है। ऐसी आंखें उनींदी सी लगती हैं। अब चर्चा करते हैं कुछ मेकअप टिप्‍स की: 

हुडेड आईज की समस्‍या यह है कि स्किन फोल्‍ड की वजह से आई मेकअप बिगड़ जाता है। इसलिए अच्‍छे प्राइमर का इस्‍तेमाल जरूर करें ताकि वह आपके आई मेकअप को बिगड़ने से बचा सके। 

हुडेड आईज से आई शैडो ढंक जाती है इसलिए आप किसी डार्क लाइनर पेंसिल से अपनी पलक के ऊपर एक क्रीज बना सकती हैं। इससे देखने वालों को एक क्रीज दिखाई देगी और आंखों में गहराई समझ आएगी। 

हुडेड आईज की खासियत यह है कि अब भौहों पर ध्‍यान ज्‍यादा जाता है। इसलिए ऐसी आंखों वालों को अपनी भौहों पर ध्‍यान देने की जरूरत है। 

आंखों के ऊपर मौजूद स्किन का एक फोल्‍ड होने से आंखों का आकार छोटा लगने लगता है। इससे निबटने का आसान तरीका है कि वाइट आईलाइनर की मदद से पुतली के नीचे लाइनिंग बनाएं ऐसा करने से आंखों का साइज बड़ा लगने लगेगा।
अपनी पलकों पर आप ग्लिटर्ड या कलर्ड आईशैडो का यूज करके आंखों को और आकर्षक बना सकते हैं। आपकी आंखें ज्‍यादा खुली और अपीलिंग लगेंगी। 

Follow Us