सेक्स और हंसी के बीच होता हैं कनेक्शन

बीबीसीखबर, रहिए कूलUpdated 15-12-2018
सेक्स

 बीबीसी खबर

साइंस यह साबित कर चुका है कि सेक्स के दौरान बॉडी में रिलीज होने वाले केमिकल्स आपके मूड को लिफ्ट करते हुए खुशी का एहसास करवाते हैं। दूसरी ओर हंसी की बात करें तो यह प्रतिक्रिया ही हमारी खुशी झलकाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हंसी और सेक्स के बीच में कनेक्शन है। 

सेक्स को लेकर कई कपल्स के बीच झिझक होती है। फर्स्ट टाइम सेक्स के दौरान यह सबसे ज्यादा होता है, ऐसे में हंसना इसका सॉल्यूशन है। साथ में बैठकर कॉमिडी शो या फिल्म देखें, यह आपके बीच का टेंशन दूर कर देगा और दोनों सहज हो सकेंगे। 
 

सेक्स और हंसी दोनों ही इम्यून सिस्टम को स्ट्रॉन्ग करते हैं। जहां ज्यादा हंसने वाला व्यक्ति सर्दी और खांसी से दूर रहता है, वहीं सेक्स पुरुषों के दिल को ज्यादा हेल्दी रखता है। एक रिसर्च में हर सप्ताह तीन से चार बार सेक्स करने वालों में सप्ताह में एक बार सेक्स करने वालों के मुकाबले ज्यादा ऐंटीबॉडीज पाई गईं थीं। 

हंसने के दौरान का प्लेजर और सेक्स का प्लेजर अलग-अलग होता है। अगर इनको मिला दिया जाए तो सेक्शुअल ऐक्टिविटी और बेहतर बन जाता है। सेक्स के दौरान हंसी बॉडी रिलैक्स करने में मदद करती है, जिससे ऑर्गैजम में आसानी होती है।

हंसने के बाद ब्रेन को केमिकल छोड़ता है उसके कारण महिलाओं की बॉडी सेंसिटिव हो जाती है। सेक्स के दौरान भी ऐसा ही होता है। ऐसे में सेक्स से पहले हंसना न सिर्फ महिलाओं के माइंड को रिलैक्स करता है बल्कि ऑर्गैजम में भी मदद करता है। 
 

साथ में हंसना और सेक्स आपके बीच के बॉन्ड को भी दिखाता है। हर किसी के साथ हंसना पॉसिबल नहीं है ऐसा ही केस सेक्स के साथ होता है। ऐसे में अगर आपका पार्टनर यह दोनों चीजें आपके साथ करता है तो यह आपके स्ट्रॉन्ग बॉन्ड की झलक है। 

Follow Us