कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी; मोदी एक 'असुरक्षित तानाशाह' हैं

बीबीसीखबर, दिल्लीUpdated 21-12-2018
कांग्रेस

 बीबीसी खबर

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने निजी कंप्यूटरों को जांच एजेंसियों की निगरानी के दायरे में लाने के सरकार के आदेश को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि देश को 'पुलिस राज' में तब्दील करने से मोदी की समस्याएं हल नहीं होंगी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि इससे सिर्फ यही साबित होने वाला है कि मोदी एक 'असुरक्षित तानाशाह' हैं।


राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ' मोदी जी, भारत को पुलिस राज में बदलने से आपकी समस्याएं हल नहीं होने वाली है।' उन्होंने कहा, 'इससे एक अरब से अधिक भारतीय नागरिकों के समक्ष सिर्फ यही साबित होने वाला है कि आप किस तरह के असुरक्षित तानाशाह हैं।'

गृह मंत्रालय के आदेश में पहले कहा गया था कि खुफिया ब्यूरो, मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी), राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई), सीबीआई, एनआईए, रॉ, ‘डायरेक्टरेट ऑफ सिग्नल इंटेलिजेंसऔर दिल्ली के पुलिस आयुक्त के पास देश में चलने वाले सभी कंप्यूटरों की कथित तौर पर निगरानी करने का अधिकार होगा, लेकिन गृह मंत्रालय ने अब अपने नए आदेश में कहा है कि कंप्यूटर जांच के लिए अभी भी गृह मंत्रालय की मंजूरी लेनी होगी. जासूसी की इजाजत देने वाले केंद्र सरकार के फैसले पर विरोधियों ने सवाल उठाए थे।

Follow Us