फेसबुक पर दोस्ती कर महिला ने की 14 लाख की ठगी

बीबीसीखबर, क्राइमUpdated 15-01-2019
फेसबुक

बीबीसी खबर

इंदौर में रहने वाले एक व्यक्ति से युक्रेन में रहने वाली महिला ने फेसबुक पर दोस्ती करने के बाद 14.45 लाख रुपए की ठगी को अंजाम दिया। आरोपी महिला एमआईजी थाना के अनुसार सांघी कॉलोनी में रहने वाले जानीलाल खत्री (65) ने 17 फरवरी 2017 को युक्रेन में रहने वाली साराह एंजेला और अन्य के खिलाफ 14 लाख 44 हजार 999 रुपए की ठगी करने की शिकायत दर्ज कराई थी। 


फरियादी ने अपनी शिकायत में बताया था कि फेसबुक पर युक्रेन की रहने वाली साराह एंजेला से दोस्ती हुई थी। एंजेला ने बताया था कि वह जरूरतमंद और अनाथ बच्चों की मदद करती है। कुछ दिनों बाद एंजेला ने जानीलाल से कहा कि वह उसे महंगे गिफ्ट सस्ते दाम में दिलवा देगी। फरियादी उसकी बातों में आ गया। 


कुछ दिनों बाद जानीलाल के पास दिल्ली से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को कस्टम विभाग का अधिकारी बताते हुए कहा कि तुम्हारे नाम से गिफ्ट आया है। इसे लेने के लिए पैसे जमा कराना होगा। आरोपियों ने अलग-अलग बैंक खातों में जानीलाल से 14 लाख 44 हजार 999 रुपए जमा करवा लिए। जानीलाल को जब गिफ्ट नहीं मिला तो उसे ठगी होने की शंका हुई और उसने पुलिस को शिकायत की।

ने महंगे गिफ्ट सस्ते में देने की बात कहकर यह ठगी की है। पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पुलिस ने जांच के पश्चात प्रकरण दर्ज कर लिया है।

 

फरियादी द्वारा उपलब्ध कराए गए नंबरों की जांच करने के बाद पुलिस ने सराह एंजेला, माेहम्मद सोहेल दिल्ली, अजय वर्मा दिल्ली, राजकुमार दिल्ली के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 420, 120-बी के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

Follow Us