26 करोड़ 91 लाख रुपए के हीरों की ठगी करने वाले दलाल यतीश पिचढ़िया को मुंबई पुलिस ने प्रयागराज से पकड़ लिया

बीबीसीखबर, देशUpdated 01-02-2019
26

 बीबीसी खबर

 

यहां से 26 करोड़ 91 लाख रुपए के हीरों की ठगी करने के बाद कुंभ में छिपे दलाल यतीश पिचढ़िया को मुंबई पुलिस ने प्रयागराज से पकड़ लिया। गैंग के 5 अन्य अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 21 करोड़ के हीरे भी बरामद हुए हैं। डीसीपी अनिल कुंभारे ने बताया कि आरोपी 23 कारोबारियों के हीरे लेकर भागा था, इसकी शिकायत 11 दिसंबर 2018 को दर्ज की गई थी।

 

पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपी यतीश पिचढ़िया प्रयागराज के कुंभ मेले में साधु के वेश में छिपा हुआ था। पुलिस उसे ट्रैक करते हुए पहले कुंभ मेले पहुंची और फिर उसके पीछे वापस कल्याण आई। वह जैसे ही ट्रेन से उतरा मुंबई पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके 5 अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके पास से 21 करोड़ के हीरे और 38 लाख रुपए कैश बरामद किया।

 

डीसीपी कुंभारे ने बताया कि आरोपी यतीश ने हीरा चोरी की साजिश तीन महीने पहले से ही बनाना शुरू कर दी थी। वह पुलिस की आंख में धूल झोंकना था। अगर उसे पकड़ लिया जाए तो बचने के लिए कानूनी सलाह भी ले रखी थी।

 

पता चला है कि आरोपी प्रयागराज में कुंभ नहाने के साथ अजमेर, मथुरा, दिल्ली, चंडीगढ़, शिमला और भुवनेश्वर भी गया था। यतीश के अलावा पुलिस ने सुरेश मंदिशिया, कमील कुरेशी, इमरान खान, केतन परमार और विशाल श्रीवास्तव को गिरफ्तार किय है। ये सभी मुंबई और ठाणे के रहने वाले हैं।

 

Follow Us