हिमाचल में बारिश-बर्फबारी के चलते लोगों ने गर्भवती को पालकी पर उठाकर 6 किमी दूर स्थित सीएचसी किहार पहुंचाया

बीबीसीखबर, शिमलाUpdated 07-02-2019
हिमाचल

 बीबीसी खबर

हिमाचल में बारिश-बर्फबारी का दौर जारी है। रेड अलर्ट की चेतावनी के बीच ऊपरी इलाकों में भारी बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश हो रही है। चंबा जिले के एक गांव के लोगों ने बर्फ के बीच दो जिंदगियां बचाने की जदोजहद की। मामला हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के जनजातीय क्षेत्र किहार का है। तीन फीट बर्फ के बीच प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला को पालकी पर बिठाकर गांव के लोग अस्पताल लेकर पहुंचे

गांव तलाई की रहने वाली सबिता पत्नी महिंद्र को बीती रात से प्रसव पीड़ा हो रही थी लेकिन मौसम साफ नहीं हुआ। जनजातीय क्षेत्र किहार में भारी बर्फबारी हो रही है। क्षेत्र में करीब तीन फीट बर्फ गिरी है।

गांव के लोग गर्भवती सबिता को पालकी पर उठाकर 6 किमी दूर स्थित सीएचसी किहार पहुंचे ताकि समय से उपचार मिल सके और जच्चा बच्चा दोनों सुरक्षित रहें।

गांव में सड़क सुविधा भी नहीं है। वहीं बिजली आपूर्ति भी कई घंटों से बंद पड़ी है। लोगों को इस वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उधर, चंबा के बटकर गांव में बिजली गिरने से महिला बेसुध हो गई। परिजनों ने उसे करीब डेढ़ फीट बर्फ के बीच अस्पताल पहुंचाया। बिजली गिरने से 15 घरों के मीटर और उपकरण जल गए हैं। 

Follow Us