पुलवामा हमले के विरोध में विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच न खेलने के मामले को CoA ने अब सरकार को सौप दी

बीबीसीखबर, क्रिकेटUpdated 22-02-2019
पुलवामा

 बीबीसी खबर

पुलवामा हमले के विरोध में विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच न खेलने के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासको की समिति (CoA) की  बैठक खत्म हुई। शुक्रवार को इस बैठक के बाद CoA ने गेंद अब सरकार के पाले में डाल दी है। मतलब भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर फैसला बाद में लिया जाएगा और सरकार पाक के खिलाफ खेलने या न खेलना का जो भी निर्देश देगी उस पर अमल किया जाएगा।

टीम इंडिया के पाकिस्तान के साथ खेलने पर फैसले के लिए CoA ने शुक्रवार को खास मीटिंग बुलाई थी। दुनिया भर की निगाहें इस मीटिंग पर थी। हर किसी को इस मीटिंग के फैसले का इंतजार था, लेकिन अब क्रिकेट फैंस को यह जानने के लिए और इंतजार करना होगा कि भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत 30 मई से शुरू होने जा रहे विश्व कप में होगी या नहीं।

इस मीटिंग में सीओए के दो सदस्य विनोद राय और डायना इडुल्जी नई दिल्ली से जबकि गुरुवार को नियुक्त तीसरे नए सदस्य लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) रविंद्र थोडगे फोन पर उपलब्ध थे। मीटिंग के बाद सीओए ने कहा कि इस मामले पर फैसला सरकार के साथ विचार करने के बाद लिया जाएगा। अभी इसमें 3 महीने का वक्त है। 

आतंक को समर्थन देनेवाले देशों के साथ भविष्य में संबंध न रखा जाए, इस पर भी आईसीसी बैठक में चर्चा की जाएगी। विनोद राय ने भी बताया कि इस साल आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में होने वाले खर्च को पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार को दिया जाएगा।

पुलवामा अटैक के बाद से देश भर में वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के बहिष्कार की मांग हो रही है। कई पूर्व खिलाड़ी पाक के साथ मैच नहीं खेलने के लिए कह रहे हैं। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को मैनचेस्टर में शेड्यूल है

Follow Us