होली पर लोगों का सफर सुगम बनाने के लिए 4000 स्पेशल बसें 17 से 24 मार्च तक चलेंगी

बीबीसीखबर, लखनऊUpdated 14-03-2019
होली

 बीबीसी खबर

परिवहन निगम होली पर लोगों का सफर सुगम बनाने के लिए 4000 स्पेशल बसें लखनऊ, दिल्ली सहित सभी जिलोें से चलाएगा। ये बसें 17 से 24 मार्च तक चलेंगी। इनमें साधारण सेवा से लेकर एसी बसें तक शामिल होंगी। लखनऊ और दिल्ली से पूर्वांचल के लिए नॉनस्टॉप बस सेवाएं चलेंगी।

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक धीरज साहू ने बताया कि इन बसों का संचालन अलीगढ़ व बरेली होकर पूर्वांचल और दिल्ली के बीच होगा। यात्रियों की सुविधा के लिए अफसरों व कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त कर दी गईं हैं। अफसर व कर्मचारी होली पर भी ड्यूटी करेंगे। बस में खराबी आने पर उसे प्राथमिकता पर दुरुस्त करने के लिए कार्यशाला की टीम तैयार रहेगी।  

परिवहन निगम लखनऊ परिक्षेत्र से 285 अतिरिक्त बसें चलाएगा। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस के मुताबिक ये बसें आलमबाग, कैसरबाग, रायबरेली आदि से संचालित की जाएंगी। ये गोरखपुर, देवरिया, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, वाराणसी, जौनपुर, सुल्तानपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, बहराइच, गोंडा, सीतापुर, लखीमपुर, बरेली, दिल्ली, मेरठ, झांसी, अलीगढ़, ललितपुर, फतेहपुर, प्रयागराज, चंदौली, हरदोई की सवारियों को सफर कराएंगी।

17 से 24 मार्च तक की अवधि में कम से कम सात दिन बस का संचालन करने वाले चालक-परिचालकों को 2100 रुपये का प्रोत्साहन भत्ता मिलेगा। इसके लिए चालक एवं परिचालक को ग्रामीण क्षेत्र में अंतरजनपदीय क्षेत्र में 300 किमी., उपनगरीय क्षेत्र में 250 किमी., नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में 250 किमी. रोजाना बस चलानी होगी। वहीं इससे ज्यादा चलाने पर अलग से प्रोत्साहन दिया जाएगा।

Related News

लखनऊ.उत्तर
आंधी
CBI
CBI
डिप्टी

Follow Us