चीन में एक महिला ने ऑनलाइन फेवरेट डक डिश ऑर्डर की, डिश में निकले 40 मरे हुए कॉकरोच

बीबीसीखबर, चीनUpdated 14-03-2019
चीन

 बीबीसी खबर

आजकल ऑनलाइन फूड का खूब चलन है, लेकिन क्या हो जब ऑनलाइन मंगाए फूड में कीड़े निकलें। जी हां, आज हम आपको एक ऐसा ही हैरान करने वाले मामले के बारे में बताने जा रहे हैं।

दरअसल, चीन में एक महिला ने ऑनलाइन ऑर्डर कर अपनी एक फेवरेट डक डिश ऑर्डर की। उसके बाद उन्हें जो खाना डिलीवर किया गया तो उसमें एक या दो नहीं बल्कि 40 मरे हुए कॉकरोच निकले। मामला चीन के शैन्तोऊ शहर का है।

अच्छी बात ये थी कि महिला को फूड खाने से पहले ही ये कॉकरोच दिख गए। हालांकि, महिला ने इस डिश में से एक-एक करके इन 40 कॉकरोच को बाहर निकाल कर दो अलग-अलग टिश्यू पेपर पर रखा है जिनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 

महिला अपने दोस्तों के साथ खाने की तैयारी कर रही थी, तभी उसे डिनर डिलीवर किया गया। पैकेट खोलते ही अपनी डक डिश में मरे हुए कॉकरोच देखकर वह हैरान रह गई। मोबाइल फोन से रिकॉर्ड किए गए वीडियो में कॉकरोच दिखाए गए हैं।

स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने बताया कि उसके एक दोस्त ने सबसे पहले खाने में एक कॉकरोच देखा और उसको बाहर किया लेकिन तभी उसने देखा कि और भी कई कॉकरोच डिश में पड़े हुए थे। महिला की दोस्त ने दावा किया है कि खाने में करीब 40 कॉक्रोच थे। 

महिला ने ना सिर्फ रेस्तरां की शिकायत की बल्कि अपना सारा पैसा भी वापिस लिया और पुलिस को भी मामले की जानकारी दी है। पुलिस अब स्थानीय फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के साथ मिलकर मामले की जांच कर रही है। रेस्त्रां ने घटना को लेकर माफी मांगी है। स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक, रेस्त्रां ने 15 दिन के लिए बिजनेस सस्पेंड करने का फैसला किया है।

यह अब तक साफ नहीं है कि खाना ताजा तैयार किया गया था या फिर पहले से रखे गए खाने को गर्म करके डिलीवरी की गई। सोशल मीडिया पर इस खबर पर लोगों ने हैरानी भरी प्रतिक्रिया दी है और रेस्त्रां के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है

Follow Us