कांग्रेस का सर्जिकल स्ट्राइक गरीबी पर होगा और देश से गरीबी का नामोनिशान मिट जाएगा

बीबीसीखबर, देशUpdated 26-03-2019
कांग्रेस

 बीबीसी खबर

राजस्थान के सूरतगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमीरों को पैसा देते हैं, हम गरीबों को पैसा देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का सर्जिकल स्ट्राइक गरीबी पर होगा और देश से गरीबी का नामोनिशान मिट जाएगा।

उन्होंने कहा कि मनरेगा योजना से हमने 10 साल में 14 करोड़ लोगों को गरीबी दूर की, अब देश से पूर्णत: गरीबी मिटाएंगे। हर परिवार की न्यूनतम आमदनी 12 हजार रुपये होगी। कांग्रेस की सरकार आई तो गरीब परिवार के खाते में सालाना 72 हजार रुपए डालेगी। कांग्रेस की न्याय योजना से यह संभव होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जिन लोगों को कांग्रेस पार्टी ने गरीबी से बाहर निकाला था, पिछले पांच साल में मोदी जी ने उन सब को फिर से गरीब बना दिया। पहला झटका नोटबंदी से दिया। उन्होंने कहा कि हम बैंकों के दरवाजे छोटे दुकानदारों, छोटे बिजनेस वालों के लिये खोलेंगे। हम बैंक की चाबी नीरव मोदी, अनिल अंबानी से छीनकर आपके हाथ में देंगे। 

                                                

राहुल गांधी ने कहा कि इस भावी योजना को हमने 'न्याय' नाम दिया है। पूरे देश के गरीबों के साथ न्याय होगा। उन्होंने योजना की खासियत बताते हुए लोगों का ध्यान खींचा। कहा- ध्यान से सुनिए, धमाका है ये, बम फटेगा। देश के 25 करोड़ गरीब परिवारों के खाते में सालाना 72 हजार रुपये डाले जाएंगे। 



हिंदुस्तान के 20 प्रतिशत सबसे गरीब लोगों को कांग्रेस पार्टी की सरकार हर साल 72000 रुपये बैंक खाते में दे देगी। मतलब 5 साल में 3,60,000 रुपये कांग्रेस पार्टी देकर दिखा देगी। हिन्दुस्तान में गरीबी को मिटाने वाली यह दुनिया की सबसे बड़ी योजना है। यह पैसा कांग्रेस की सरकार घर की गृहिणी के खाते में जमा कराएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि इसके लिए कोई भी सब्सिडी बंद नहीं होगी, न कोई योजना रोकी जाएगी। यह उन योजनाओं से अलग लागू की जाएगी।

 

उन्होंने सवाल उठाया कि न्याय का दावा करने वाले प्रधानमंत्री आज न्याय के साथ नहीं हैं। पीएम मोदी बड़े उद्योगपतियों का हजारों करोड़ का कर्जा माफ कर सकते हैं, पर किसानों का नहीं! कहा कि खुद को चौकीदार बताने वाले पीएम मोदी ने अनिल अंबानी की भी चौकीदारी की। 

 

Follow Us