सिनेमा जगत के ये 5 सितारे उतरेंगे लोकसभा चुनाव में

बीबीसीखबर, बॉलीवुडUpdated 29-03-2019
सिनेमा

 

बीबीसी खबर

       

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सिनेमा और टीवी की दुनिया के कई सितारों ने राजनीति की ओर रुख किया है। पार्टियों ने कुछ सेलिब्रिटीज पर भरोसा जताया और उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है हालांकि इनमें से कई ऐसे भी हैं जो केवल स्टार प्रचारक के तौर पर ही नजर आएंगे। आगे की स्लाइड में देखिए ऐसे ही सितारों के बारे में जिन्हें लोकसभा चुनाव का टिकट दिया गया है।

 

सबसे पहले बात करते हैं 'रंगीला गर्ल' उर्मिला मातोंडकर की। कांग्रेस ने महाराष्ट्र की मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से उर्मिला को प्रत्याशी बनाया है। उर्मिला ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस का दामन थामा है। उर्मिला जिस सीट से चुनाव लड़ रही हैं वो भाजपा का गढ़ माना जाता है।

चुनावी मौसम में बंगाली फिल्मों की एक्ट्रेस नुसरत जहां तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। टीएमसी ने उन्हें उत्तरी 24 परगना जिले की बशीरहाट सीट से लोकसभा का उम्मीदवार बनाया है। पश्चिम बंगाल के दर्शकों पर उनका जादू खूब चलता है, देखना है सियासत के मैदान में वह कितना रंग जमा पाती हैं। 

 

जया प्रदा ने सिनेमा की दुनिया से लेकर राजनीति का सफर बखूबी तय किया है। पूर्व सांसद जया प्रदा हाल ही में भाजपा में शामिल हुई हैं। भाजपा ने जया प्रदा को रामपुर सीट से टिकट दिया है जबकि सपा की ओर से आजम खान आमने-सामने होंगे।

 

हाईप्रोफाइल सीट मथुरा से भाजपा ने एक बार फिर हेमा मालिनी पर भरोसा जताया है। उन्हें पार्टी ने टिकट दिया है। पहले ऐसी खबरें थीं कि मशहूर डांसर सपना चौधरी को कांग्रेस मथुरा से खड़ा कर सकती है लेकिन बाद में सपना ने ऐसी खबरों का खंडन कर दिया कि वो कांग्रेस में शामिल हुई हैं।

भोजपुरी गायक और एक्टर दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' भी बीते बुधवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को भाजपा अखिलेश यादव के खिलाफ आजमगढ़ की सीट पर उतार सकती है। 

 

Follow Us