पति ने नवविवाहिता पत्नी की हत्या करने के बाद खुद भी आत्महत्या कर ली

बीबीसीखबर, कानपुरUpdated 01-05-2019
पति

 बीबीसी खबर

कानपुर के कल्याणपुर में आवास विकास केशवपुरम स्थित नागेश्वर एंकलेव अपार्टमेंट में रहने वाले कोचिंग संचालक ने सोमवार रात नवविवाहिता पत्नी की हत्या करने के बाद खुद भी आत्महत्या कर ली। नमरा खान (22) कोचिंग संचालक मोहम्मद शहवान (42) की दूसरी पत्नी थी और छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय से बीटेक कर रही थी।

सिर पर प्रेशर कूकर से प्रहार कर उसकी हत्या करने के बाद शहवान ने सल्फास खा ली थी। कमरे में मिली डायरी में शहवान ने लिखा है कि नमरा कई युवकों से बात करती थी, जबकि शहवान ने भी एक लड़की का नाम लिखकर लव यू लिखा है। पुलिस इस वजह से भी दोनों में अक्सर झगड़ा होने की बात मान रही है।

मोहम्मद शहवान पत्नी नमरा खान के साथ अपार्टमेंट की छठवीं मंजिल के फ्लैट नंबर 612 में रहता था। फ्लैट नंबर 610 में उसका भाई इरफान परिवार के साथ रहता है। इरफान ने बताया कि मंगलवार सुबह वह शहवान के फ्लैट में गया। मेन दरवाजे पर चाभी लगी थी। दरवाजा खोलकर अंदर पहुंचा तो फर्श पर नमरा का शव पड़ा था। बेड और दीवार पर खून की छींटे भी थीं।

पास में नया कूकर खून से सना पड़ा था। कूकर नमरा के सिर पर पीछे से मारा गया था। इरफान सबसे पहले अपनी गर्भवती पत्नी निदा को मायके छोड़ने गया, इसके बाद लौटकर पुलिस को सूचना दी। थोड़ी देर बाद एसपी पश्चिम संजीव सुमन, एएसपी आदित्य लाहंगे, सीओ कल्याणपुर अजय कुमार समेत कई अफसर मौके पर पहुंचे और परिजनों से पूछताछ की।

इरफान ने बताया कि शहवान ने सात-आठ महीने पहले ही नमरा से निकाह किया था। निकाह के कुछ दिनों बाद से ही दोनों में अक्सर विवाद होता था। हालांकि सोमवार रात दोनों के बीच किस बात पर विवाद हुआ, यह उन्हें नहीं पता।

पुलिस फ्लैट में जांच कर ही रही थी तभी सीओ को शहवान के बिल्हौर के धौरसलार स्टेशन के पास कार में अचेत मिलने की खबर मिली। पुलिस पहले उसे बिल्हौर सीएचसी ले गई। वहां से उसे हैलट रेफर किया गया। हैलट में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शहवान ने जहरीला पदार्थ खाया था।

Follow Us