फर्जी छाती ठोकना राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के चरित्र को दिखाती है

बीबीसीखबर, देशUpdated 02-05-2019
फर्जी

 बीबीसी खबर

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के उस बयान को लेकर जमकर निशाना साधा जिसमें उन्होंने कहा था कि 2014 के बाद से देश में कोई बड़ा बम धमाका नहीं हुआ। गांधी ने कहा कि पिछले पांच सालों में 942 बम धमाके हुए हैं। 

राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'प्रधानमंत्री कहते हैं कि 2014 के बाद से देश में धमाकों की आवाज नहीं सुनी गई। 2014 से अबतक पुलवामा, पठानकोट, उरी, गढ़चिरौली और 942 बड़े बम धमाके हुए हैं। प्रधानमंत्री को अपने कान खोलकर इन्हें सुनना चाहिए।

राहुल का यह बयान बुधवार को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में हुए नक्सली हमले के बाद आया है। इस हमले में पुलिस के 15 कमांडों और एक नागरिक की जान चली गई थी। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि अपनी फर्जी छाती ठोकना राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के चरित्र को दिखाती है।

उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बड़ी-बड़ी बातें करने के बावजूद पुलावामा हमले से कोई सबक नहीं सीखा गया। खेड़ा ने प्रेस कांफ्रेस में कहा, 'कांग्रेस इस बुद्धिहीन और नीच कृत्य की कड़ी निंदा करती है। हम उनकी शहादत को श्रद्धांजलि देते हैं और उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

खेड़ा ने कहा, 'पिछले पांच सालों में झूठी छाती थपथपाना, चीजों को बढ़-चढ़ाकर बोलना, खोखले वादे करना और सपनों का महल निर्माण करना हमारी राष्ट्रीय और आंतरिक सुरक्षा के प्रति मोदी सरकार के नजरिए को दिखाती है।' उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों के दौरान 1,086 नक्सली हमले हुए हैं। जिसमें 391 जवान और 582 नागरिकों की मौत हुई है।

खेड़ा ने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नक्सली हमलों के बढ़ते खतरे की जिम्मेदारी लेंगे? पिछले महीने दंतेवाड़ा में नक्सली हमला हुआ था। प्रधानमंत्री ने इसके लिए छत्तीसगढ़ की नई सरकार को जिम्मेदार बताया था। इसपर उन्होंने कहा, 'हकीकत यह है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा के 10 सालों के शासन में एक हजार सीआरपीएफ जवान शहीद हुए हैं।'

Follow Us