गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर पति ने कर दी पत्नी की हत्या

बीबीसीखबर, दिल्लीUpdated 04-05-2019
गर्लफ्रेंड

 बीबीसी खबर

अपने बचपन के प्यार को पाने के लिए एक मेकेनिकल इंजीनियर ने गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाली पत्नी की हत्या कर दी। साजिश के तहत आरोपी ने अपनी प्रेमिका के जरिये पत्नी को जहरीला पदार्थ पिलाया और फिर इसे खुदकुशी की शक्ल देने की कोशिश की, लेकिन साक्ष्य और सुबूत के आगे उनकी साजिश विफल हो गई और किशनगढ़ थाना पुलिस ने आरोपी को उसकी गर्लफ्रेंड के साथ गिरफ्तार कर लिया। गर्लफ्रेंड गुरुग्राम की मल्टीनेशनल कंपनी में काम करती थी।

जिला पुलिस उपायुक्त देवेंद्र आर्या ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान किशनगढ़ निवासी राहुल कुमार मिश्रा (32) और मयूर विहार निवासी पद्मा (33) के रूप में हुई है। 16 मार्च को किशनगढ़ थाना पुलिस को फोर्टिस अस्पताल से एक महिला की संदिग्ध हालात में मौत की सूचना मिली। मृतका की पहचान पूजा राय (26) के रूप में हुई।

जांच में पता चला कि किशनगढ़ निवासी पूजा को उसके पति राहुल ने अस्पताल में भर्ती कराया था। मामले की जानकारी एसडीएम को दी गई। पुलिस ने पूजा के शव का डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया। उधर, एसडीएम ने पूजा के परिवार वालों का बयान दर्ज कर लिया। 27 अप्रैल को पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली, जिसमें हत्या की आशंका जताई गई थी। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

दोनों के बयान विरोधाभासी थे
तकनीकी सर्विलांस में जो तथ्य सामने आए, उससे पूजा के पति और उसकी गर्लफ्रेंड पद्मा पर शक गहरा गया। सर्विलांस से पता चला कि हत्या की वारदात से पहले पद्मा पूजा के पास आई थी। उसके बाद पुलिस ने पूजा के पति और पद्मा से पूछताछ की, जिसमें दोनों के बयान विरोधाभासी थे। उससे पुलिस का शक और ज्यादा गहरा गया। पुलिस ने दोनों से कड़ाई से पूछताछ की, जिसमें उन लोगों ने अपराध कबूल कर लिया।

Follow Us