केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा को ब्लैकमेल करने वाला आरोपी आलोक कुमार गिरफ्तार

बीबीसीखबर, दिल्लीUpdated 05-05-2019
केंद्रीय

 बीबीसी खबर

केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा को ब्लैकमेल करने वाला आरोपी आलोक कुमार गिरफ्तार हो गया है। गौरतलब है कि वह केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ. महेश शर्मा से दस करोड़ रुपये ऐंठने के प्रयास कर रहा था।

केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ. महेश शर्मा को बंद हो चुके प्रतिनिधि चैनल के संचालक आलोक कुमार एक कथित महिला पत्रकार नीशू के साथ मिलकर ब्लैकमेल कर दस करोड़ की मांग कर रहे थे। सोमवार को पुलिस ने आरोपित युवती को गिरफ्तार किया था। नीशू सात दिन की पुलिस रिमांड पर है। जहां उससे पूछताछ की जा रही है। डीजीपी ने एसएसपी वैभव कृष्ण को मामले की तह तक जाने के निर्देश दिए हैं।

पूछताछ में निशू ने स्वीकार किया था कि दिल्ली-एनसीआर के हाईप्रोफाइल चार बड़े नेता उनके गिरोह के रडार पर थे। इनमें सत्ताधारी व विपक्षी दलों के नेता शामिल थे। हालांकि अभी मामला शुरुआती चरण में मामला था। निशू ने बताया था कि वह लोग पहले भी इस तरह की ब्लैकमेलिंग कर चुके हैं। उन्होंने उद्योगपति से लेकर बिल्डर व अन्य बड़े लोगों से पैसों की उगाही भी की है।

पुलिस के मुताबिक प्रतिनिधि चैनल बंद होने के बाद चैनल मालिक के पास कोई काम नहीं था। उसी दौरान उसने कुछ लोगों के साथ मिलकर ब्लैकमेलिंग शुरू कर दी। इसमें कुछ महिलाएं भी शामिल हैं। इस गिरोह के लोग पहले पत्रकार बनकर बड़े नेताओं व अन्य लोगों से संपर्क करते हैं और धीरे धीरे ब्लैकमेलिंग पर उतर जाते हैं। इस बार केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा को जब ब्लैकमेल करने का प्रयास किया तो पोल खुल गई।

Follow Us