चुनाव लड़ने वाले फिल्मी सितारे की किस्मत का फैसला

बीबीसीखबर, बॉलीवुडUpdated 23-05-2019
चुनाव

 बीबीसी खबर

 

आखिरकार वो घड़ी आ गई जब फिल्म इंटस्ट्री के उन सितारों की किस्मत का फैसला होगा जो चुनाव लड़ रहे हैं। शुरुआती रुझान आने शुरु हो गए हैं। लेकिन अभी तक किसी के जीतने और हारने की कोई खबर नहीं है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं उन स्टार्स के बारे में चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

करीब तीन दशक से बीजेपी से जुड़े रहे दिग्गज नेता और हिंदी सिनेमा के शॉट गनशत्रुघ्न सिन्हा लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए। पटना साहिब सीट से शत्रुघ्न सिन्हा का मुकाबला भाजपा के रविशंकर प्रसाद हैं। रुझानों में रविशंकर, शत्रुघ्न सिन्हा से काफी आगे चल रहे हैं। अब उनकी हार लगभग तय मानी जा रही है।

बड़े पर्दे पर लंबे समय से धाक जमाने वाले सनी देओल अपने पिता धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के बाद चुनावी मैदान में उतर गए हैं। उन्होंने बीजेपी से हाथ मिलाया है और गुरदासपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। रुझानों में सनी लगभग 50, 000 वोटों से आगे चल रहे हैं।

बाल कलाकार के रुप में अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने इसी चुनाव से कांग्रेस के साथ अपना सियासी सफर मुंबई नॉर्थ सीट से शुरू किया है। उनका मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद और उम्मीदवार गोपाल शेट्टी है। आ रहे रुझानों के हिसाब से अब उर्मिला की हार तय मानी जा रही है।

मथुरा लोकसभा सीट से एक और बार भाजपा ने हेमा मालिनी पर भरोसा जताया है। उनके सामने यहां पर कांग्रेस के उम्मीदवार महेश पाठक और महागठबंधन प्रत्याशी नरेंद्र सिंह मैदान में हैं। रुझानों में हेमा मालिनी एक लाख से ज्यादा वोटों से आगे चल रही हैं।

साउथ सिनेमा के शानदार एक्टर प्रकाश राज एक और बार अपनी किस्मत अजामा रहे हैं। प्रकाश राज ने पहली बार कर्नाटक की बेंगलुरु सेंट्रल लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा। इस सीट पर बीजेपी के पीसी मोहन पिछले दो बार से लगातार जीतते आ रहे हैं। तीसरी बार भी प्रकाश राज इसी सीट से लड़ रहे हैं। आ रहे रुझानों के हिसाब से इस बार भी प्रकाश राज  हार तय है।

भोजपुरी और हिंदी सिनेमा के स्टार रवि किशन योगी आदित्यनाथ का गढ़ रही गोरखपुर सीट से बीजेपी के टिकट पर लड़ रहे हैं। उनका का मुकाबला कांग्रेस के मधुसूदन तिवारी और गठबंधन प्रत्याशी समाजवादी पार्टी के राम भूवल निषाद से है। रुझानों में रवि किशन जीत रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ सीट से बीजेपी ने भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को टिकट दिया है। उनके खिलाफ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मैदान में हैं। निरहुआ की इस सीट पर हार तय मानी जा रही है।

Follow Us