नरेंद्र मोदी 30 मई को ले सकते हैं प्रधानमंत्री पद की शपथ

बीबीसीखबर, देशUpdated 24-05-2019
नरेंद्र

 बीबीसी खबर

भारतीय जनता पार्टी को साल 2019 के लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत मिला है। पार्टी ने 303 सीटें जीतीं और अब सबकी नजरें नई सरकार के गठन पर हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपना इस्तीफा सौंपा जिसे राष्ट्रपति ने स्वीकार कर लिया है। नरेंद्र मोदी नई सरकार के गठन तक कार्रवाहक पीएम बने रहेंगे।

मोदी ने शुक्रवार शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा। इससे पहले हुई कैबिनेट मंत्रिमंडल की बैठक मेंं 16वीं लोकसभा को भंग करने का प्रस्ताव पारित किया गया था। इस बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वारज समेत अन्य केंद्रीय मंत्री शामिल थे। 16वीं लोकसभा भंग की कैबिनेट मंजूरी मिलने के बाद मोदी ने राष्ट्रपति को इस्तीफा सौंपा। मोदी शपथ ग्रहण से पहले कल एनडीए के सभी दलों के साथ बैठक करेंगे।

इस बैठक में उद्धव ठाकरे, रामविलास पासवान समेत सभी एनडीए नेता और सांसद रहेंगे। बैठक में मोदी को एनडीए का नेता चुना जाएगा। इसके बाद अगली सरकार बनाने का प्रस्ताव राष्ट्रपति को पेश किया जाएगा। 2019 लोकसभा नतीजे में एनडीए को 352 सीटें मिली हैं। इस बीच यह भी खबर आई है कि नरेंद्र मोदी 30 मई को मंत्रिमंडल के साथ प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

Follow Us