गाय के फसल चर जाने के विवाद में युवक की हत्या

बीबीसीखबर, देहरादूनUpdated 06-06-2019
गाय

 बीबीसी खबर

हल्द्वानी के दमुवाढूंगा में चंबलपुल सरदार कोठी के पास बुधवार रात पड़ोसी ने टैक्सी चालक की धारदार हथियार से हत्या कर दी। चालक के रिश्तेदारों के आने पर कातिल मौके से भाग निकला।

पुलिस पूछताछ से पता चला कि गाय के फसल चर जाने को लेकर चालक का एक सेवानिवृत्त नौसेना कर्मी से कई दिनों से विवाद चल रहा था। पुलिस ने इस मामले में आरोपित को हिरासत में लिया है। हालांकि बुधवार रात तक पुलिस हिरासत में लिए जाने की पुष्टि नहीं कर रही थी।

दमुवाढूंगा में चंबलपुल सरदार की कोठी निवासी कृष्णा मौर्या (35) टैक्सी चलाता था। उसने मकान के सामने बंटाई पर सब्जी बोई थी। आरोप है कि इस सब्जी को पड़ोसी सेवानिवृत्त नौसेना कर्मी की गाय चट कर जाती थी।

इसी को लेकर दोनों के बीच 12-13 दिनों से कहासुनी हो रही थी। थानाध्यक्ष कमल हसन ने टैक्सी चालक के रिश्तेदारों से मिली जानकारी के आधार पर बताया कि बुधवार की शाम को भी पड़ोसी की गाय कृष्णा के खेत में सब्जी को चर रही थी। इस पर उनका विवाद हुआ था।

रात करीब 9.30 बजे कृष्णा और उसकी पत्नी इंदिरा मौर्या कुत्ते को टहला रहे थे। इसी बीच पूर्व नौसेना कर्मी अचानक आ धमका और उसने कृष्णा की गर्दन पर धारदार हथियार से वार कर दिया। झगड़ा होते देख इंदिरा अपने भाइयों को बुलाने चली गई।

जब वह रिश्तेदारों को साथ लेकर आई तो तब तक रिटायर्ड नौसेना कर्मी ने कृष्णा का एक हाथ भी काट दिया था। कृष्णा के साथ उसके रिश्तेदारों को आता देख हमलावर मौके से भाग निकला। कृष्णा की मौके पर मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची काठगोदाम पुलिस ने मौके का मुआयना कर संदिग्ध आरोपी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। खबर लिखे जाने तक इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं हो सका था।

 

Follow Us