कुछ संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा हैं

बीबीसीखबर, रिलेशनशिपUpdated 15-06-2019
कुछ

 बीबीसी खबर

किसी भी रिश्ते में धोखा बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। धोखे की वजह से रिश्ता टूट जाता है और आपसी विश्वास खत्म हो जाता है। आप चाहे प्यार में हों या फिर किसी के साथ शादी के रिश्ते में बंधे हो, धोखा एक ऐसी चीज है जो आपकी पूरी जिंदगी बर्बाद कर देती है। एक बार धोखा मिलने पर इंसान जल्द ही किसी पर भरोसा नहीं कर पाता है। कई बार इस धोखे की वजह से स्त्री और पुरुष अवसाद में भी चले जाते हैं। 

अक्सर हमें जब धोखा मिलता है तो हमारी समझ में नहीं आता कि क्या करना चाहिए। ऐसे में कई बार हम खुद को ही नुकसान पहुंचाने लगते हैं। यह ऐसी स्थिति होती है जब हम डिप्रेशन में चले जाते हैं। भावनात्मक रूप से कमजोर हो जाते हैं। ऐसे में हम आपको वो दो संकेत बता रहे हैं जिनके जरिए आपको यह पता चल सकता है कि आपका पार्टनर आपको कहीं धोखा तो नहीं दे रहा है।

वैसे तो आप कई संकेतों के जरिए इस बात का पता कर सकते हैं कि आपका पार्टनर आपको चीट कर रहा है। लेकिन अगर खासतौर पर अचानक आपके पार्टनर के व्यवहार में परिवर्तन आ जाए और उसकी पूरी दिनचर्या ही बदल जाए तो आपके लिए शक करना जरूरी है। इसके अलावा आपका पार्टनर अचानक आपमें कम रुचि दिखाने लगे और खुद पर ज्यादा ध्यान देने लगे तो हो सकता है कि उसकी जिंदगी में आपके सिवा कोई और भी हो।
 
अगर आपका पार्टनर फोन पर ज्यादा वक्त बिताए और आपको अपना फोन नहीं छूने दें तो समझे वह आपसे कुछ छिपा रहा है। हालांकि किसी भी रिश्ते में व्यक्तिगत स्पेस होना जरूरी है लेकिन शक करना भी जरूरी है। आपका पार्टनर अचानक अपने स्टाइल और लुक में परिवर्तन कर ले और हर वक्त सजने और संवरने पर ध्यान देने लगे तो समझ लीजिए आपको धोखा मिलने की संभावना है।

Follow Us