अनजान महिला और पुरुष मरीज को एक्स-रे जांच के लिए एक ही स्ट्रेचर पर ले जाया गया, जाँच का आदेश

बीबीसीखबर, मध्य प्रदेशUpdated 05-07-2019
अनजान

 बीबीसी खबर

महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) में एक शर्मनाक वायका देखने को मिला जब अनजान महिला और पुरुष मरीज को यहां एक्स-रे जांच के लिए एक ही स्ट्रेचर पर ले जाते देखा गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एमवायएच प्रशासन ने गुरुवार को मामले की जांच कराने का फैसला किया है। 

वीडियो में एक ही स्ट्रेचर पर लेटे दोनों अपरिचित मरीज ऐसी स्थिति में बेहद असहज नजर आ रहे हैं। एमवायएच के अधीक्षक पीएस ठाकुर ने बताया कि संबंधित वीडियो का संज्ञान लेते हुए मामले की जांच के लिए समिति गठित कर दी गई है। मामले से जुड़ी नर्सों, वॉर्ड बॉय और जूनियर डॉक्टर से जवाब तलब किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा, 'हमारे अस्पताल में स्ट्रेचरों की कोई कमी नहीं है। एक्स-रे जांच के लिए महिला और पुरुष मरीज को एक ही स्ट्रेचर पर ले जाए जाने की घटना किन हालात में हुई, हम जांच के जरिए पता लगाकर उचित कदम उठाएंगे।

वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एमवायएच परिसर में महिला और पुरुष मरीज पहियों वाले बिस्तर पर लेटे हैं और बिस्तर को स्ट्रेचर की तरह इस्तेमाल करते हुए दोनों मरीजों को ले जाया जा रहा है। 

वीडियो में एक अज्ञात महिला बिस्तर पर लेटे दोनों मरीजों से पूछती सुनाई पड़ रही है कि क्या वे एक ही परिवार से ताल्लुक रखते हैं? पुरुष मरीज के पास बिस्तर पर लेटी महिला मरीज सिर हिलाकर इस सवाल का '' में जवाब देती है और कहती है, 'हमें डॉक्टर साहब ने (एक ही बिस्तर पर) रखा है।

Follow Us