घर से हंसी-खुशी घूमने निकले पांच दोस्तों की कार हुई हादसे का शिकार

बीबीसीखबर, देहरादूनUpdated 07-07-2019
घर

 बीबीसी खबर

घर से हंसी-खुशी घूमने निकले पांच दोस्तों की कार हादसे का शिकार हो गई। उत्तराखंड के कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर गुमखाल के पास कार गहरी खाई में गिरने से हरियाणा के दो युवकों की मौत हो गई, जबकि दो महिला पर्यटक समेत तीन घायल हो गए। घायलों को लैंसडौन पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से खाई से निकालकर बेस अस्पताल पहुंचाया।

कोतवाल संपूर्णानंद गैरोला ने बताया कि हरियाणा से तीन युवक और दो युवतियां शुक्रवार को अपनी कार से घूमने के लिए लैंसडौन आए थे। रात को पांचों पर्यटक जयहरीखाल स्थित एक होम स्टे पर्यटक आवास गृह में रुके थे। 

लैंसडौन घूमने के बाद शनिवार को उन्होंने पौड़ी घूमने का मन बनाया। शनिवार को ये लोग लैंसडौन से जयहरीखाल, गुमखाल होते हुए पौड़ी के लिए रवाना हुए थे। दिन में करीब 12 बजे गुमखाल से करीब एक किमी आगे सतपुली रोड पर उनकी कार अनियंत्रित होकर 700 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। 

चीख-पुकार मचने और शोर होने पर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। सूचना मिलते ही गुमखाल पुलिस और उसके बाद लैंसडौन से पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य चलाया। हादसे में कार में सवार दो युवकों आदित्य (26) पुत्र राजेश ग्राम बेरी जिला झज्जर हरियाणा और मानव (26) पुत्र नामालूम निवासी फरीदाबाद हरियाणा की मौके पर ही मौत हो गई। 

घायलों में मोहित (21) पुत्र राजकुमार रोहतक हरियाणा, शिवानी (22) पुत्री प्रेम सिंह रावत, निवासी सी-18 न्यू जानकीपुरी वृंदापुर उत्तम नगर दिल्ली और दीप्ति (22) पुत्री लाल सिंह सेक्टर 14 गुड़गांव हरियाणा शामिल हैं, जिन्हें 108 सेवा से बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

बताया जा रहा है कि दोनों युवतियां दिल्ली में एमबीए की पढ़ाई कर रही हैं। वे अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए लैंसडौन और पौड़ी आए थे। जहां हादसे का शिकार हो गई। कोतवाल ने बताया कि खाई गहरी होने के कारण कार के परखच्चे उड़ गए हैं। घटना की सूचना परिजनों को दे दी गई है।

Follow Us