लव मैरिज करने पर लड़की के परिवार वालों ने दलित युवक की गला रेत कर हत्या कर दी

बीबीसीखबर, क्राइमUpdated 10-07-2019
लव

 बीबीसी खबर

गुजरात के अहमदाबाद के एक गांव से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. लव मैरिज करने पर लड़की के परिवार वालों ने दलित युवक हरीष सोलंकी की गला रेत कर हत्या कर दी. हरीष सोलंकी की शादी उर्मिला नाम की लड़की से पुलिस की मौजूदगी में हुई थी. लड़की का परिवार उच्च जाति का है.



दरअसल लड़की अपने परिवार वालों के साथ रहती थी. लड़का गुजरात पुलिस की अभयम हेल्पलाइन की मदद लेकर लड़की को अपने साथ लाने के लिए गया था. अभयम हेल्पलाइन के काउंलर ने लड़की से करीब 40 मिनट बात की. इस बातचीत के बाद तय हुआ कि डेढ़ महीने बाद लड़की को लड़के के घर भेज देंगे।



इसके बाद जब लड़का और पुलिस वाले वहां से निकलने लगे तो लड़की के परिवार वालों ने शोर मचाना शुरू कर दिया कि ये लड़का हमारी लड़की को भगा ले गया है. जिसके बाद पुलिस की मौजूदगी में कुछ लोगों को युवक पर हमला कर उसकी गला रेत कर हत्या कर दी. हमले में कुछ पुलिस वाले भी घायल हुए. अब तक इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बाकी आरोपियों की तलाशी के लिए छापेमारी जारी है.



फिलहाल पुलिस ने 4 अलग-अलग टीम बनाकर आरोपियों की खोजबीन शुरू कर दी है. जिस इलाके में वारदात को अंजाम दिया गया हैं वहां लड़की के रिश्तेदारों के 4-5 घर हैं. हत्या के बाद सभी रिश्तेदार फरारा है. पुलिस ने तलाशी के लिए लोकल क्राइम ब्रांच की दो टीमें और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की दो टीम बनाई हैं.

 

Follow Us