पाकिस्तान में अब भी मौजूद हैं 40 हजार आतंकी

बीबीसीखबर, अमेरिकाUpdated 24-07-2019
पाकिस्तान

 बीबीसी खबर

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को अमेरिका में एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अभी भी 30 से 40 हजार आतंकवादी मौजूद हैं। जो प्रशिक्षित हैं और अफगानिस्तान और कश्मीर के कुछ भागों में लड़े हैं।

खान ने ये बातें अमेरिका के इंस्टीट्यूट ऑफ पीस में कही हैं। उन्होंने ये भी कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सत्ता में आने से पहले सरकारों के पास "राजनीतिक इच्छा" नहीं थी कि वे अपनी धरती पर चल रहे आतंकवादी समूहों को खत्म कर सकें।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार खान ने कहा, "2014 में पाकिस्तानी तालिबान ने सैनिक स्कूल में 150 बच्चों की हत्या कर दी थी। सभी राजनीतिक दलों ने नेशनल एक्शन प्लान पर हस्ताक्षर किए और  उसने बाद हमने फैसला लिया कि पाकिस्तान में किसी भी आतंकी संगठन को संचालित नहीं होने देंगे।"  

उन्होंने कहा, "जब तक हम सत्ता में नहीं आए थे, सरकार के पास राजनीतिक इच्छाशक्ति नहीं थी। क्योंकि जब आप आतंकवादी समूहों के बारे में बात करते हैं तो हमारे पास अभी भी लगभग 30 से 40 हजार सशस्त्र लोग हैं, जो अफगानिस्तान या कश्मीर के किसी हिस्से में प्रशिक्षित और लड़े हैं।

हमारी सरकार ऐसी पहली सरकार है जो आतंकी संगठनों को निरस्त्र कर रही है। ये पहली बार है जब ऐसा हो रहा है। हमने उनके संस्थानों और मदरसों पर नियंत्रण स्थापित कर लिया है। वहां हमारे प्रशासक हैं।" 

Follow Us